Tuesday, May 21 2024

खड़ी ट्रक में स्कार्पियो ने मारी टक्कर, युवक की मौत, आधा दर्जन घायल

FIRSTLOOK BIHAR 09:54 AM बिहार

औरंगाबाद : नगर थाना के जीटी रोड कथरुआ के पास शनिवार की सुबह स्कार्पियो ने खड़ी ट्रक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में स्कार्पियो में सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि छह लोग घायल हो गए। मृतक 28 वर्षीय अरबाज खान गया जिले के डुमरिया थाना के कैबिसा गांव के निवासी था।

घायलों की स्थिति चिंताजनक

घायल जितेंद्र पासवान, बृहस्पत पासवान एवं उमेश सिंह समेत अन्य छह लोगों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। घायलों में सभी की स्थिति काफी दयनीय बनी है। चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी को बाहर रेफर कर दिया। सभी घायल कैबिसा गांव के ही निवासी हैं।

बारात से लौट रहे थे सभी

बताया जाता है कि सभी रोहतास जिले के बिक्रमगंज बरात में गए थे। बरात से लौटते समय चालक सो गया और सड़क किनारे खड़े ट्रक ने टक्कर मार दी। अरबाज की मौत घटना स्थल पर ही हो गई थी। दुर्घटना के बाद चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़े और सभी को सदर अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने अरबाज को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया है। नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि स्कार्पियो ने खड़ी ट्रक में टक्कर मारी है। स्कार्पियो को जब्त कर लिया गया है।

जीटी रोड से नहीं हट रहा अवैध पार्किंग

जीटी रोड मानव जीवन का लाइफलाइन माना जाता है। यह लाइफलाइन खूनी बन चुका है। यात्रियों के लिए दहशत का सबब बन चुका है। जीटी रोड से लेकर अन्य हाइवे पर हर दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। हादसे में यात्रियों की मौत हो रही है। घायल विकलांग हो रहे हैं। हादसे का मुख्य कारण जीटी रोड पर ट्रकों एवं अन्य वाहनों की अवैध पार्किंग होती है। दुर्घटना का आंकड़ा बताता है कि जीटी रोड से लेकर जिले के अन्य हाइवे पर प्रतिदिन सड़क दुर्घटना होती है। सर्वाधिक दुर्घटना जीटी रोड पर होती है। सड़क दुर्घटनाओं से हाइवे पर यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर एनएचएआइ से लेकर परिवहन विभाग कोई कार्रवाई नहीं करती है। जीटी रोड पर मदनपुर से लेकर बारुण तक सड़क पर ही ट्रक समेत अन्य भारी वाहन खड़े रहते हैं। दिन हो रात तेज रफ्तार में दौड़ने वाली कार चालकों की थोड़ी सी लापरवाही से यात्रियों की मौत हो जाती है। हादसे के बावजूद एनएचएआइ पेट्रोलिग एवं परिवहन विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

जीटी रोड पर कई जगह डेंजर जोन

जीटी रोड पर कई जगहों को डेंजर जोन घोषित किया गया है। बारुण के केशव मोड़, मंजुराही, सीरीस, योगिया, नगर थाना के जसोइया मोड़, महाराणा प्रताप चौक, कथरूआ, कामा बिगहा, फारम, मुफस्सिल थाना के के ओरा, देव मोड़, मदनपुर थाना के शिवगंज, मदनपुर बाजार, खिरियावां मोड़ को डेंजर जोन घोषित किया गया है। इसी तरह एनएच 139 पर भी कई जगह दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र घोषित किया गया है। इन जगहों पर सर्वाधिक दुर्घटनाएं होती है। डेंजर जोन पर अधिकतर जगह बोर्ड नहीं दिखाई दे रहा है। बतातें चलें कि इन सभी डेंजर जोन वाले जगहों पर वाहनों की अवैध पार्किंग की जाती है।

Related Post