Tuesday, May 21 2024

बाइक की टक्कर से दो बच्चों की मौत, बाइक सवार तीन युवकों की जमकर धुनाई

FIRSTLOOK BIHAR 06:46 AM बिहार

दिनारा (रोहतास ) : दिनारा थाना क्षेत्र के खखड़ही स्कूल के पास रविवार को मोटरसाइकिल से धक्का लगने से दो बच्चों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतको में एक आठ माह का बच्चा व एक आठ वर्ष की बच्ची शामिल है। मृत दोनों बच्चे रेही निवासी संजय प्रसाद की आठ पुत्री निराशा कुमारी एवं आठ माह का पुत्र कृष्ण कुमार बताया जा रहा है। यह दर्दनाक हादसा देख ग्रामीणों ने बाइक सवार तीनों युवक को पकड़ उनकी जमकर धुनाई कर डाली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह भीड़ से छुड़ा कर तीनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया।

ग्रामीणों के अनुसार खखड़ही निवासी ठाकुर प्रसाद के यहां 26 मई को लड़के एवं लड़की की शादी थी। जिसमें शरीक होने के लिए अपने बच्चों के साथ रेहीं निवासी संजय प्रसाद की पत्नी कृष्णावती देवी अपने मायके आई थी। शादी के पश्चात आज कृष्णावती की एक बहन अपने ससुराल जा रही थी जिसे छोड़ने के लिए स्वजनों के साथ वह भी अपने दोनों बच्चों को लेकर सड़क तक आई थी। इसी बीच धनसोई की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे मोटरसाइकिल सवार युवकों ने दोनों बच्चों को धक्का मार दिया। जिसके कारण उनकी मौत हो गई। हालांकि धक्का लगने के कारण घायल बच्चे कृष्ण कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि निराशा कुमारी ने बक्सर अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना के बाद खखड़ही तथा भूई गांव के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। जिसको देखते हुए इंस्पेक्टर बिक्रमगंज सुबोध कुमार, बीडीओ संजय कुमार दास समेत दिनारा, भानस, नटवार, दावथ तथा सूर्यपुरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच किसी तरह मामले को शांत करा दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया। बीडीओ संजय कुमार दास ने बताया कि दोनों मृतकों को आपदा प्रबंधन के तहत उनके स्वजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। घटना के संबंध में थानाध्यक्ष सम्राट सिंह ने बताया कि शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाइक सवार तीनों युवकों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतकों के पिता संजय प्रसाद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें भूई निवासी बाइक सवार हरेराम राम, प्रेमचंद कुमार एवं शशि कुमार को अभियुक्त बनाया गया है। सोमवार को तीनों को जेल भेजा जाएगा।

Related Post