Tuesday, May 21 2024

मजदूरों से भरी बस पलटी, महिला समेत छह घायल

FIRSTLOOK BIHAR 21:44 PM बिहार

नबीनगर (औरंगाबाद) : बिहार के नबीनगर थाना क्षेत्र के बारुण-जपला मुख्य पथ पर बाघा डाबर गांव के पास मंगलवार की रात में मजदूरों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसपर सवार करीब छह मजदूर घायल हो गए। घायल मजदूरों का इलाज नबीनगर रेफरल अस्पताल में कराया गया।

घायल मजदूरों में झारखंड के गुमला जिला मुख्यालय निवासी मनीष कुमार, लीलावती देवी, ललन कुमार, सहन तुड़ी, सोनू समेत एक अन्य मजदूर शामिल हैं। हालांकि कुछ और मजदूरों को चोट लगी है, पर वे इलाज नहीं करा पाए। घटना की सूचना पर जिला मुख्यालय से एसडीपीओ अनूप कुमार, नबीनगर सर्किल इंस्पेक्टर विश्वमोहन चौधरी, थानाध्यक्ष शैलेंद्र समेत थाना के अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसबल घटनास्थल पर पहुंचे। घायल मजदूरों को इलाज के लिए नबीनगर अस्पताल भेजवाया। क्रेन मंगवाकर सड़क किनारे पलटी बस को खड़ा कराया। एसडीपीओ ने बताया कि घायल सभी मजदूर थे, और सभी को हल्की चोट लगी थी।

झारखंड के गुमला के हैं मजदूर

बताया कि घटना के बाद पुलिस बुधवार सुबह तक परेशान रही। मजदूरों ने बताया कि वे सभी झारखंड के गुमला के रहने वाले हैं। बस से गुमला से वाराणसी जा रहे थे कि रास्ते में चालक की लापरवाही से बस पलट गई। बस पलटते ही मजदूर चिल्लाने लगे। मजदूरों के चिल्लाने की आवाज सुनकर पास के ग्रामीण दौड़े पहुंचे और मदद की। थानाध्यक्ष शैलेंद्र ने बताया कि सभी मजदूर सुरक्षित हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस का चालक घटना के बाद फरार हो गया है।

ईंट भट्ठा में काम करने वाले है सभी मजदूर

बस में सवार सभी मजदूर ईंट भट्ठा पर काम करने जा रहे थे। घटना के बाद सभी मजदूर ईंट भट्ठा पर काम करने जाने से इंकार कर गए। मजदूरों के कहने पर पुलिस ने सभी को नबीनगर रोड रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया। मजदूर ट्रेन के माध्यम से अपने घर गुमला लौट गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि बस को जब्त कर लिया गया है। बताया कि रात में बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बाघा डाबर गांव के ग्रामीणों ने मजदूरों को काफी सहयोग किया। मजदूरों को जलपान कराकर मानवीय संवेदना का बेहतर उदाहरण पेश किया है।

Related Post