Tuesday, May 21 2024

बिहार के गया में दुकान के अंदर सो रहे व्यवसायी की हत्या से इलाके में दहशत, विरोध में सडक जाम

FIRSTLOOK BIHAR 21:13 PM बिहार

परैया ( गया) : बिहार के गया जिले में परैया थाना क्षेत्र के कष्ठा में बीती रात दुकान में सोये दुकानदार की हत्या कर दी गयी। जिसकी जानकारी लोगों को तब मिली जब ग्राहक दुकान पर सामान खरीदने पहुंचे और पाया कि दुकान बंद है। जिसके बाद ग्राहकों ने दुकानदार के बेटे प्रभाकर उर्फ हनुमान को फ़ोन किया और दुकान बंद रहने का कारण पूछा। जिसपर उसने अपने पिता के रात में दुकान में सोने की बात कही। लोग दुकान का दरवाजा पीटते रहे। फिर भी जब दुकान नही खुली तो सूचना के बाद पहुंचे परिजनों की सहायता से दुकान में प्रवेश कर अंदर से लोहे का दरवाजा खोला गया। जिसके बाद सभी ने पाया कि 55 वर्षीय दिनेश साव का शव बिस्तर पर लहू लुहान पड़ा हुआ है । दुकानदार के सिर को बुरी तरह से कुचला गया था। शव के सामने बिखरा सामान व दीवार पर खून के छींटे पड़े हुए थे।

हत्या की खबर मिलते ही जुटी लोगों की भीड़

कष्ठा स्टेशन से करीब दो सौ मीटर पहले निजी भवन में सोए दुकानदार की हत्या की सूचना के बाद सैकड़ों की संख्या में आस पड़ोस के ग्रामीण घटना स्थल पर इकट्ठा हो गए। वहीं सूचना के बाद पहुंचे थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान ने भी घटना स्थल की शिनाख्त पुलिस पदाधिकारी व जवानों के साथ मिलकर की। लेकिन कहीं से कोई साक्ष्य नही मिला।

घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने गया परैया सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीणों द्वारा हत्या की उच्च स्तरीय जांच व मुआवजे की मांग प्रशासन से रखी। जबकि जिला से आये डॉग स्क्वायड ने पूरे घटना स्थल का मुआयना किया। लेकिन किसी तरह का कोई सुराग नही मिलने से निराशा हाथ लगी। इधर आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। परिजनों के अनुसार व्यवसायी का पैतृक घर डुमरा है। कष्ठा स्थित दुकान में प्रतिदिन पिता पुत्र में कोई एक सोता था। बुधवार रात को 35 वर्षीय पुत्र अपने पिता को खाना खिलाकर आठ बजे रात में गांव लौट गया। जिसके बाद घटना को अंजाम दिया गया है।

सिर में गोली मारने या किसी हथियार से कुचलकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु गया ले जाया गया। सूचना के बाद पहुंचे गुरुआ विधायक ने पीड़ित परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना से बीस हजार का चेक प्रदान किया। जिसके बाद सड़क से ग्रामीणों द्वारा जाम हटाया गया दो घंटे बाद यातायात बहाल हुआ।

Related Post