Tuesday, May 21 2024

बिहार के जमुई में सीएसपी संचालक से बोलेरो सवार अपराधियों ने लूटे ढाई लाख रुपये

FIRSTLOOK BIHAR 21:26 PM बिहार

जमुई : बिहार के अन्य जिलों के साथ ही जमुई जिले में भी अपराधियों का आतंक थम नहीं रहा है। बेखौफ अपराधी लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार की दोपहर अपराधियों ने दिनदहाड़े सीएसपी संचालक से लूट की घटना को अंजाम दिया है। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मंगरार मोड़ के समीप की है।

बताया जाता है कि खिलार गांव निवासी लक्ष्मण यादव का पुत्र राजीव यादव मंगरार गांव में एसबीआई बैंक का सीएसपी चलाता है। गुरुवार को वह लक्ष्मीपुर स्थित एसबीआई शाखा से ढाई लाख रूपये की निकासी कर बाइक से सीएसपी लौट रहा था। इसी दौरान मंगरार मोड़ के समीप सुनसान जगह पर घात लगाए बोलेरो सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर राजीव को रोक लिया। इसके बाद अपराधियों ने उसके पास से रूपये भरा बैग तथा मोबाइल छीन लिया और बोलेरो पर सवार होकर बांका जिला के बेलहर की तरफ भाग निकला।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस

लूट की घटना की सूचना राजीव ने किसी तरह लक्ष्मीपुर पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है। बता दें कि इलाके में सीएसपी का संचालन दहशत में चल रहा है। बीते दिनों की बात करें तो अपराधियों द्वारा अक्सर सीएसपी संचालकों को निशाना बनाया गया है। इसके बावजूद न तो पुलिस सुरक्षा को लेकर कोई पहल कर रही है और न ही बैंकों के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कोई कदम उठा रहे हैं।

घटना के केस दर्ज होने के बाद चैन हो जाती है पुलिस

घटना के बाद पुलिस शिकायत तो दर्ज करती है लेकिन केस के अंजाम तक पहुंचने से पूर्व पुलिस की फाइल बंद हो जाती है। यही हाल जिले के अन्य थाना क्षेत्र का भी है। विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधी सीएसपी संचालकों से लूट की वारदात को अंजाम देते रहे हैं।

गिरफ्तार के लिये की जा रही है छापेमारी

सीएसपी संचालक से लूट की घटना हुई है। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। अभी सीएसपी संचालक द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर एफआइआर दर्ज किया जाएगा। मृत्युंजय कुमार पंडित, थानाध्यक्ष, लक्ष्मीपुर।

Related Post