Tuesday, May 21 2024

बेटा नहीं जनने पर पति की प्रताड़ना से तंग तीन बच्चियों की मां ने महिला थाना में लगाई न्याय की गुहार

FIRSTLOOK BIHAR 22:15 PM बिहार

18 साल पहले महिला की हुई थी शादी, महिला निजी बैंक में काम कर परिवार का करती थी भरण-पोषण

औरंगाबाद : बेटा नहीं जनने पर तीन पुत्री की मां को पति द्वारा प्रताड़ित करने का सिलसिला लगातार जारी रहने पर मामला थाना तक पहुंच गया। औरंगाबाद शहर के जयप्रकाश नगर की एक महिला पुत्र नहीं जनने पर अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला थाना में गुहार लगाने पहुंची । महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 18 वर्ष पूर्व हुई थी। वह तीन बच्चियों की मां है। पति बेटा नहीं पैदा करने के कारण लगातार प्रताड़ित करता आ रहा है । ससुराल के अन्य लोग भी प्रताड़ना में शामिल हैं।

पुत्र न जनने पर घर में बंद कर की जाती है मारपीट

महिला ने पुलिस को बताया कि इतना ही नहीं उसे घर में बंद कर मारपीट की जाती है। पति की हरकतों से त्रस्त आकर सभी बेटियों ने भी अपने पिता से दूरी बना ली है और पिता से अलग रहना चाहती है।

शादी हुई तो पति नहीं करता था कोई काम, पति के सहयोग के लिये करने लगी काम

महिला कांति देवी ने बताया कि शादी के वक्त उसकी पति कुछ नहीं करता था। जिसके कारण उसने अपने पति के लिए खुद दिल्ली स्थित एक बैंक में अस्थाई जॉब शुरू किया और घर गृहस्थी में आर्थिक सहायता करने लगी।अपनी बच्चियों को छोड़ कर कमाने जाती और पति एवं बच्चों की परवरिश की।एक समय ऐसा आया कि ठेला पर उसने सब्जी तक बेचा। लेकिन इसके बाद भी उसके पति के आदत में कोई सुधार नहीं हुआ। महिला ने बताया कि लॉकडाउन के कारण पिछले वर्ष वह औरंगाबाद आ गई जिसके कारण उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई और किसी तरह परिवार की गाड़ी खींचने की कोशिश में जुट गई।

Related Post