Friday, May 17 2024

वृक्षारोपण के साथ पर्यावरण पर संगोष्ठी

FIRSTLOOK BIHAR 21:47 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बीपी इंद्रप्रस्था इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक श्रवण कुमार सिंह, मुख्य प्रबंधक निरंजन कुमार पांडे और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मिठनपुरा ब्रांच के प्रबंधक आशुतोष कुमार ने स्कूल के निदेशक सुमन कुमार के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। इस वृक्षारोपण में विद्यालय के शैक्षणिक संयोजक नवीन कुमार एवं कार्यालय के समस्त कर्मचारी शामिल हुए।

वृक्षारोपण के बाद पर्यावरण में होने वाली अनिश्चितता को समाप्त करने के लिए समुचित उपाय पर आयोजित एक गोष्ठी पर भी परिचर्चा में सभी ने भाग लिया। सुमन कुमार ने स्टेट बैंक के सभी कर्मचारियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने अपना बहुमूल्य समय निकालकर हमारे प्रांगण को हरा-भरा करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर सबों का मनोबल ऊंचा किया है ।इसके अलावा विद्यालय के द्वारा ऑनलाइन में भी बच्चों के लिए पर्यावरण दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें बच्चों ने वृक्षारोपण कर अपना अपना वीडियो और फोटो अपने क्लास ग्रुप में शेयर किए।

सुमन कुमार ने कहा कि इस विशेष प्रयोजन पर हम अपने बच्चों को बहुत याद करते हैं, उनके बिना हमारा प्रांगण सुना है ।फिर भी उनके भविष्य को देखते हुए हम उन्हें घर पर रहकर सुरक्षित रहने का ही मंत्र देते हैं। साथ ही जो कर्मचारी घर से ही ऑनलाइन इस कार्यक्रम में भाग लिए और बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए विद्यालय स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं द्वारा बच्चों को पर्यावरण के लिए जागरूक किया उसके लिए भी अपने कर्मचारियों और शिक्षक गण को धन्यवाद ज्ञापन किया।

सभी प्रतियोगिताओं का परिणाम आने वाले सप्ताह में निर्णायक समिति के फैसले से होगा जो बच्चों को बता दिया जाएगा। जीतने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिया जाएगा, साथ ही उनके उच्चतम कलाकृति को स्कूल वेबसाइट पर भी अपना स्थान मिलेगा।

Related Post