Friday, May 17 2024

कथित तौर पर धर्मांतरण करने वाले लोगो ने की घर वापसी

FIRSTLOOK BIHAR 22:02 PM बिहार

मड़वन ( मुजफ्फरपुर ) : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के करजा थाना क्षेत्र के गबसरा महादलित बस्ती के लोगों ने भटकाव में आकर कथित तौर पर कुछ दिनों पूर्व धर्म परिवर्तन कर लिया था। कथित रूप से धर्म परिवर्तन किए लोगों ने फिर से अपने हिंदू धर्म में विश्वास व्यक्त किया है। इस संबंध में बस्ती के लोगों ने करजा थाना , बीडीओ, अंचलाधिकारी आदि को आवेदन हस्तगत कराया है । दिए गए आवेदन में कहा गया है कि हम लोगों पर आरोप था कि हम लोग धर्म परिवर्तन कर दूसरा धर्म अपना लिए हैं।

हमने अंधविश्वास मे दूसरे धर्म का प्रार्थना स्वीकार कर लिया था

कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने वाले दलित बस्ती के गरीब परिवार के लोगों ने कहा कि हम लोगों ने अंधविश्वास के कारण अन्य धर्म की प्रार्थना स्वीकार की थी। मगर स्थानीय विकास मित्र कैलाश मांझी, पूर्व सरपंच सह सरपंच पति राजेश रंजन कुमार के समझाने बुझाने व सच्चाई से अवगत कराने के बाद फिर से हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है। लोगों ने कहा कि हमने हिंदू धर्म को छोड़ा नहीं था, मगर अब हमारा विश्वास हिंदू धर्म में पुख्ता हो गया है, और हम लोग जीवन पर्यंत हिंदू धर्म को मानेंगे।

आवेदन देने वालों में सरस्वती देवी, सिया देवी, अंजली देवी, प्रेम कुमार माझी ,शबनम कुमारी, सोनू माझी ,सहदेव माझी, इंदु देवी आदि शामिल हैं। बताते चलें कि गवसरा महादलित बस्ती में कुछ परिवारों के धर्म परिवर्तन करने की बात सामने आने पर हिंदू जागरण मंच, भाजपा सहित कई संगठनों ने विरोध दर्ज कराया था । जिसके बाद स्थानीय लोगों, विकास मित्र व पूर्व सरपंच के प्रयास से इन लोगों ने एक बार फिर हिंदू सनातन धर्म को स्वीकार किया है।

Related Post