Friday, May 17 2024

कोरोना के तीसरी लहर की संभावना को देख डीएम के साथ शिशु रोग विशेषज्ञों ने किया घंटों मंथन

FIRSTLOOK BIHAR 00:28 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर चिंताएं बढ़ी है। इसमें बच्चों को अधिक प्रभावित होने की आशंकाएं भी व्यक्त की गई हैं। इसे देखते हुए जिला स्तर तक तैयारी शुरू कर दी गयी है। बुधवार को मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के शिशु रोग विशेषज्ञों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की एवं बच्चों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने को लेकर सुझाव मांगे।

आने वाली स्थितियों से निपटने पर चर्चा

स्थिति से निपटने के मद्देनजर उपलब्ध संसाधनों का आकलन करने के साथ संभावित खतरे से निपटने के लिए आगे चलकर माकूल चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में विस्तृत चर्चा की गई। पीकू वार्ड की उपलब्धता, दवाओं और आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बच्चों के लिए अलग से कोविड-19 मास्क, पारा मेडिकल स्टाफ और चिकित्सकों की उपलब्धता,इत्यादि विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

शिशु रोग चिकित्सकों की बनी कमेटी

बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए चिकित्सकों की एक कमेटी बनाई गई। डॉक्टर सीबी कुमार शिशु रोग विशेषज्ञ की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई।कमेटी में डॉ गोपाल शंकर साहनी, डॉ चिन्मय शर्मा, डॉक्टर अतुल वैभव, डॉक्टर नीरज कुमार एवं डॉ राजेश कुमार सदस्य होंगे। डॉक्टर गोपाल शंकर सहनी को समन्वयक बनाया गया है।

कमेटी स्थिति से डीएम को करायेगी अवगत

उक्त कमेटी संभावित तृतीय लहर के पूर्व किए जाने वाले तैयारियों के संबंध में समय-समय पर बैठक कर आवश्यक दवाओं उपकरणों,उपस्कर एवं संस्थान की अन्य आवश्यकताओं के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराएंगे।

Related Post