Tuesday, May 21 2024

बिहार के हाजीपुर में बैंक से 01 करोड़ 19 लाख लूट

FIRSTLOOK BIHAR 17:54 PM बिहार

करीब साढ़े 10 बजे अपराधियों ने दिया घटना का अंजाम

आईजी के कड़े रुख के बाद छापेमारी में जुटी पुलिस
हाजीपुर : बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में अपराधियों ने एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपये लूट लिए। इस घटना के बाद से आसपास के इलाके के लोगों में अपराधियों का खौफ है। घटना की सूचना मिलते ही तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार हाजीपुर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दिये हैं। इस घटना के बाद आईजी गणेश कुमार कड़े रुख अख्तियार करते हुये पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगाई। आईजी के आदेश पर वैशाली एसपी सहित पुलिस के अन्य अधिकारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छापेमारी में जुट गये हैं।

यह घटना हाजीपुर के कर्णपुरा इलाके में स्थित HDFC बैंक में घटी। सुबह-सुबह कुछ लुटेरे आए और बैंक से करोड़ों रुपये लूट कर ले गए. बताया जाता है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का घर भी उक्त बैंक के आसपास ही है।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े 10 बजे लुटेरे बैंक में पहुंचे। बैंक कर्मियों को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया। बैंक के कैशरूम में रखे 1.19 करोड़ रुपये बोरे में रखकर अपराधकर्मी वहां से भाग निकले।

लूट की खबर मिलते ही वैशाली एसपी भी पुलिस अधिकारियों के साथ बैंक पहुंचे। आईजी गणेश कुमार के आदेश पर आसपास के जिलों में अलर्ट किया गया । वैशाली बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने बताया कि करीब 10 : 35 बजे अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। बैंक से अपराधियों ने 1.19 करोड़ रुपये लूट लिए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

Related Post