Friday, May 17 2024

युवती की हत्या कर फेका शव, दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की आशंका

FIRSTLOOK BIHAR 07:33 AM बिहार

बक्सर : बिहार के बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत देवढ़िया के बधार में गुरुवार की सुबह एक युवती की हत्या कर फेंका गया शव बरामद किया गया है। बधार में निकले किसानों ने शव पड़ा देख पुलिस को इसकी सूचना दी। प्रथम दृष्टया युवती की दोनों कलाई और गले पर किसी धारदार हथियार से वार करने के निशान मिले हैं। युवती की पहचान कैमूर जिला के चांद थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंडी गांव निवासी विजय कुमार की पत्नी गीता देवी के रूप में की गई है।

फाइनेंस कंपनी में करती थी काम

सूचना के अनुसार गीता देवी राजपुर के तियरा बाजार स्थित कैस्पार फाइनेंस कंपनी में काम करती थी। गीता देवी अपने पति के साथ वहीं किराए के मकान में रहती थी। बताया जाता है कि बुधवार को गीता देवी अपनी स्कूटी से एक महिला सहकर्मी मुआ कुमारी को लेकर देवढ़िया गांव तगादा करने गई थी। तब सहकर्मी मुआ कुमारी सड़क पर ही कम्पनी के किसी उपभोक्ता से मिलने के लिए उतर गई थी, जबकि गीता देवी जल्द ही आने की बात कहते हुए स्कूटी लिए देवढ़िया गांव में किसी से पैसे लेने के लिए चली गई थी।

महिला सहकर्मी ने फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक व पति को दी सूचना

जब गीता देवी के गांव से वापस लौटकर सड़क पर आने में देर होने लगी तब महिला सहकर्मी मुआ कुमारी ने फोन कर सम्पर्क करने का प्रयास किया। इस बीच काफी देर हो जाने के बाद भी जब गीता से उसका सम्पर्क नहीं हुआ तब वह भी किसी अनहोनी की आशंका से घबड़ाने लगी और गीता के पति तथा प्रबंधक को फोन कर घटना की जानकारी दी।

सहकर्मी के साथ फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक भी खोजबीन में जुटे

सूचना मिलते ही कम्पनी के कर्मियों के साथ पति और प्रबंधक देवढ़िया गांव पहुंच खोजबीन में जुट गए। गीता के फोन पर सम्पर्क करने पर फोन लगातार स्विच ऑफ मिलते देख पुलिस को घटना से अवगत कराते हुए अपहरण किये जाने की आशंका जताई गई।

अपहरण की आशंका की सूचना पर पुलिस भी जुटी थी खोजबीन में

सूचना मिलने के बाद पुलिस भी खोजबीन में जुट गई, पर रात में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। इस बीच सुबह जब बधार में निकले ग्रामीणों ने युवती का शव देख पुलिस को सूचना दी तब युवती की पहचान के लिए पुलिस गीता देवी के पति को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंची और मृतका की पहचान कर ली गई।

हत्या कहीं और करने के बाद दूसरे जगह फेक दिया शव

जिस तरह के साक्ष्य मिले हैं उससे अनुमान किया जा रहा है कि हत्या कहीं दूसरी जगह करने के बाद शव वहां फेंका गया है। दरअसल घटनास्थल पर कोई बहुत ज्यादा खून नहीं मिला है, जिससे यह अनुमान किया जा रहा है। लोगों का अनुमान है कि युवती का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद पहचान छिपाने के लिए हत्या कर दी गई है। जाहिर है कि जिसने भी यह कुकृत्य किया है पहचान का रहा होगा।

पुलिस कर रही घटना की जांच

राजपुर थनाध्यक्ष यूसुफ अंसारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवती की हत्या की गई प्रतीत हो रही है। गले और कलाई पर किसी धारदार हथियार से वार किए जाने के निशान मिले हैं। दुष्कर्म आदि के बारे में फिलहाल कुछ भी बताना सम्भव नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस घटना की जांच के साथ हत्या के सुराग की तलाश में लगी है।

Related Post