Friday, May 17 2024

टीकाकरण को लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता हो खत्म: नरेन्द्र

FIRSTLOOK BIHAR 22:08 PM बिहार

पूर्व कृषि मंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

जमुई: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री व बिहार राज्य हिंद सभा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त टीकाकरण के फैसले को लेकर साधुवाद दिया। साथ ही यह भी अनुरोध किया कि टीकाकरण को लेकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता खत्म की जानी चाहिए। कारण कि देश के अधिकांश लोगों के पास न तो स्मार्ट फोन है और न ही ऑनलाइन आवेदन करने की जानकारी।

पूर्व कृषि मंत्री श्री सिंह ने प्रधानमंत्री को दो पन्ने में लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त में टीकाकरण करने का फैसला निश्चित रुप से सराहनीय कदम है। लेकिन ये फैसला केंद्र सरकार को और पहले लेना चाहिए। उन्होंने पत्र में लिखा है कि केंद्र सरकार यह फैसला अगर पहले लेती तो लाखों युवक श्मशान यात्रा करने से बच जाते। आगे लिखा कि सरकार का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख अख्तियार करने के बाद लिया गया फैसला है।

तीसरे लहर से बचाव के लिये व्यापक कदम उठाने जरूरत

पूर्व मंत्री ने पीएम मोदी को पत्र में लिखा है कि कोरोना संक्रमण को दूसरा दौर तो गुजर गया, लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि तीसरा दौर भी आने वाला है। इससे बचाव को लेकर केंद्र को व्यापक कदम उठाने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर बड़े पैमाने पर वैक्सीन उपलब्ध कराने के साथ उसके सही ढंग से वितरण की व्यवस्था सुदृढ़ कर राज्यों को अविलंब मुहैय्या कराया जाए। बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने की जरूरत बिहार की जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने को लेकर भी सही कदम उठाने की जरुरत है ताकि कोरोना संक्रमित लोगों का सही ढंग से इलाज हो सके। सभी मेडिकल संस्थानों में खाली पड़े पदों पर चिकित्सकों, नर्सों, पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति हो। साथ ही मेडिकल कॉलेजों में 50, जिला अस्पतालों में 20 तथा प्रखंड स्तर के अस्पतालों में दस वेंटीलेटर के साथ पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया जाए।

Related Post