Friday, May 17 2024

टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां दूर करने में मीडिया का सहयोग अपेक्षित

FIRSTLOOK BIHAR 01:17 AM बिहार

डीएम ने बीपी इंटरनेशनल स्कूल में कोविड टीकाकरण का किया शुभारंभ

मुजफ्फरपुर : बीपी इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का शुभारम्भ जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ सिविल सर्जन डॉ एस के चौधरी ,डीपीएम,डीआईओ , विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार, रेड क्रॉस व सदर अस्पताल के चिकित्सक उपस्थित थे। टीकाकरण अभियान का शुरुआत करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल और यहां की प्रबंधन समिति हमेशा शहर में होने वाले सभी प्रकार के जन उपयोगी अभियान में आगे रही है। यहां की विधि व्यवस्था हमेशा ही उच्च कोटि की रही है। इसके लिए मैं यहां के प्रबंधन समिति को धन्यवाद करता हूं।

जनता टीकाकरण अभियान का बनें हिस्सा

डीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि टीकाकरण अभियान को लेकर लोगों में बहुत सारी भ्रांतियां हैं, मैं चाहता हूं कि मीडिया के मेरे भाई बंधु इस अभियान को सफल बनाने के लिए इस प्रकार की भ्रांतियों को रोकने का प्रयास करें ।उन्होंने कहा कि किसी भी टीकाकरण से किसी भी व्यक्ति को कोई भी हानि नहीं होती। डीएम ने कहा है कि सरकार अपने स्तर से और भी टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था कर रही है ।जरूरत है आपके जागरूकता की । डीएम ने कहा कि मैं आपके माध्यम से मुजफ्फरपुर की जनता से अपील करता हूं कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने।

विद्यालयों के निदेशक ने लिया भाग

इस मौके पर विभिन्न विद्यालयों के निदेशक जैसे प्रिस्टाइन चिल्ड्रन स्कूल के निदेशक शरत लौहरी ,एजुकेशन इंडिया स्कूल के निदेशक सुनील कुमार सहाय, मारुति इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक स्वीट राकेश सम्राट मौजूद थे । इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं सनशाइन ,नॉर्थ प्वाइंट और भी तमाम विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं इस मौके पर उपस्थित थे जिन्होंने टीकाकरण से लाभान्वित होते हुए इस अभियान को उत्साह पूर्वक आगे बढ़ाया।

संपूर्ण विद्यालय परिवार जिला प्रशासन के साथ

टीकाकरण अभियान के शुरुआत पर विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल अपने संपूर्ण विद्यालय परिवार की ओर से आप सभी गणमान्य व्यक्ति का स्वागत करता है साथ ही जिला के हर छोटे-बड़े जागरूकता अभियान में संपूर्ण सहयोग करने का आश्वासन देता है। इस विकट परिस्थिति में हमारा संपूर्ण विद्यालय परिवार जिला प्रशासन के साथ पूरे मनोबल के साथ खरा है ।अतः आप सबों से अनुरोध है की इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जिला प्रशासन और विद्यालय प्रबंधन समिति का सहयोग करें ।

सह कर्मियों को दिया धन्यवाद

उन्होंने विद्यालय के उन तमाम सहकर्मी को जो आज पूरे दिन इस अभियान को सफल बनाने के लिए लगे हुए थे उनका धन्यवाद दिया विशेष रुप से नवीन कुमार ,राकेश कुमार, जेबा ,श्वेता प्रसाद, विभूति श्रीवास्तव ,रॉबर्ट ,पंकज डे ,नीरज आदि अपने विद्यालय के कर्मचारियों को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा है यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है आप इसमें लगे हैं तो मुझे उम्मीद है कि एक अच्छा और सफल परिणाम अवश्य प्राप्त होगा ।साथ ही उन्होंने मुजफ्फरपुर की जनता से भी अपील की कि वो टीकाकरण अभियान में ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर इसे सफल बनाएं।

Related Post