Friday, May 17 2024

मुजफ्फरपुर के मुरौल प्रखंड में 97 प्रतिशत टीकाकरण

FIRSTLOOK BIHAR 23:23 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : वन वीक मुरौल कंप्लीट स्लोगन के साथ 2 जुलाई से 10 जुलाई तक मुरौल प्रखंड में शत प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। इस संदर्भ में डब्ल्यूएचओ, केयर ,यूनिसेफ ,आईसीडीएस शिक्षा विभाग ,पंचायती राज विभाग, जीविका के द्वारा सघन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। स्वास्थ विभाग की पूरी टीम इस कार्य मे लगी रही।

जिलाधिकारी भी करते रहे माॅनीटरिंग

जिला प्रशासन द्वारा सतत अनुश्रवण किया गया। स्वयं जिलाधिकारी द्वारा दैनिक रूप से इसकी समीक्षा भी की जाती रही ।जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में डब्ल्यूएचओ और केयर के द्वारा Field Validation कराने के पश्चात स्पष्ट हुआ कि मुरौल प्रखंड के लगभग 97% लोगों को कोविड-19 टीकाकरण(फर्स्ट डोज) से आच्छादित कर दिया गया है। संबंधित संस्थाओं द्वारा इस आशय का प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराया गया है। जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर और सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर के द्वारा मुरौल प्रखंड में कोविड-19 टीकाकरण के आच्छादन के मद्देनजर प्राप्त उपलब्धि की सूचना अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करा दी गई है।

सभी विभागों ने मिलकर किया काम

मुरौल प्रखंड में शत प्रतिशत टीकाकरण की उपलब्धि के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस ,पंचायती राज विभाग ,शिक्षा विभाग, जीविका, कल्याण विभाग, स्थानीय जनप्रतिनिधि गणों, सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ डब्ल्यूएचओ, केयर यूनिसेफ, आगा खान संस्था की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Related Post