Tuesday, May 21 2024

मोतिहारी, पटना, औरंगाबाद सहित आठ जगहों पर नए एसडीपीओ

FIRSTLOOK BIHAR 22:30 PM बिहार

डीजीपी ने आठ डीएसपी को दी नई प्रतिनियुक्ति

पटना : बिहार पुलिस मुख्यालय ने पटना, दानापुर, पालीगंज, डेहरी ऑन सोन, आरा, औरंगाबाद व मोतिहारी में नए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ( एसडीपीओ) की प्रतिनियुक्ति की है।

डीजीपी एसके सिंघल ने रविवार को इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है।

जारी आदेश के अनुसार, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-14 में डीएसपी पद पर तैनात फैज अहमद खां को पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था पटना के पद पर पदस्थापित किया गया है। गोपालगंज के डीएसपी संतोष कुमार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दानापुर, पटना रेल के डीएसपी मनोज कुमार को एसडीपीओ बाढ़ और पटना के अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को पालीगंज का अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा स्पेशल ब्रांच के डीएसपी विनोद कुमार राउत को डेहरी ऑन सोन जबकि एसटीएफ के डीएसपी विनोद कुमार को आरा सदर का अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है। वहीं, गया के एएसपी मनीष कुमार को एसडीपीओ औरंगाबाद और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-13 के डीएसपी संतोष कुमार को अरेराज का एसडीपीओ बनाया गया है।

अवैध खनन में हटाए गए थे चार एसडीपीओ

पुलिस मुख्यालय ने बालू के अवैध खनन मामले में चार एसडीपीओ को पद से हटा दिया था। इसमें पाली के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तनवीर अहमद, भोजपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज रावत, डिहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार और औरंगाबाद सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार को पुलिस मुख्यालय बुला लिया गया था। इसके अलावा कई जिलों में एसपी की नियुक्ति के बाद पटना जिले में एसडीपीओ के पद खाली थे।

Related Post