Friday, May 17 2024

तीन साल से एक ही स्थान पर जमे पुलिस अधिकारियों का होगा तबादला

FIRSTLOOK BIHAR 19:36 PM बिहार

पुलिस मुख्यालय ने बिहार के सभी एसपी और एसएसपी को लिखा पत्र

पटना : बिहार में पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल करने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। फेरबदल के तहत एक ही जगह पर तीन साल से जमे पुलिस अधिकारियों का तबादला किया जाना है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी एसपी और एसएसपी को इस आशय का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि इस दिशा में कारगर पहल करें।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि विभिन्न जिला पुलिस इकाइयों में पुलिस पदाधिकारी एक ही कार्यालय में काफी लंबे समय से पदस्थापित हैं। ज्यादातर मामले गोपनीय शाखा और रक्षित के विभिन्न कार्यालयों से जुड़े हैं। प्रशासनिक दृष्टिकोण से यह ठीक नहीं है और न ही नियम के अनुकूल है।

एक ही स्थान पर तीन साल से जमें अधिकारी व कर्मियों का करें स्थानांतरण

पुलिस मुख्यालय ने एसपी और एसएसपी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने अधीनस्थ सभी कार्यालयों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की पदस्थापन अवधि की समीक्षा करें। मुख्यालय ने आगे कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों अथवा कर्मिंयों की सेवा अवधि 03 साल पूरा हो गया हो , उनका तबादला दूसरे कार्यालय में करना सुनिश्चित करें। बिहार के डीजीपी एस.के. सिंघल की सहमति इस आदेश पर प्राप्त है।

मुख्यालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिला पुलिस महकमे के साथ - साथ पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों को भी इस आशय का निर्देश दिया गया है। उन्हें भी आदेश का अनुपालन शीघ्र किए जाने का निर्देश दिया गया है।

Related Post