Friday, May 17 2024

इराक में आत्मघाती हमला, भीषण बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 60 से अधिक घायल

FIRSTLOOK BIHAR 19:51 PM खास खबर

आतंकी ने भीड़ भरे बाजार में खुद को उड़ा लिया

इराक के सदर शहर में आत्मघाती बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका एक बाजार में हुआ। मंगलवार को ईद होने की वजह से बाजार में काफी भीड़ थी। इसीलिए आतंकवादियों ने उक्त भीड़भाड़ वाले जगह को ही चुना। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आइएस ने ली है। आतंकी संगठन ने टेलीग्राम के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली है।

एक आतंकी ने भीड़ में खुद को बम से उड़ा लिया

आइएस का कहना है कि उसके एक आतंकी ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया है । धमाके के बाद बाजार में भगदड़ मचने की वजह से भी कई लोग जख्मी हो गए। इस हमले के बाद इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सुरक्षा कमांडर्स की आपात मीटिंग बुलाई। वहीं राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि एक भयानक अपराध के साथ कुछ लोग ईद से पहले सदर शहर में नागरिकों को निशाना बनाना चाहते हैं। हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि आतंकवाद जड़ से खत्म न हो जाए।

इसी साल अप्रैल माह में भी इराक के सदर शहर के एक बाजार में कार में धमाका हुआ था। इसमें 04 लोग मारे गए थे और 20 जख्मी हुए थे। उस हमले की जिम्मेदारी भी आइएस ने ही ली थी। वहीं जनवरी में सेंट्रल बगदाद तायारन स्क्वायर मार्केट में हुए सुसाइड बॉम्ब अटैक की जिम्मेदारी भी आइएस ने ली थी। उस समय भी धमाके में 30 लोग मारे गए थे।

Related Post