Tuesday, May 21 2024

बिजली नही मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने मेडिकल अम्बा सड़क मार्ग को किया जाम

FIRSTLOOK BIHAR 21:44 PM बिहार

परैया ( गया ) : गया जिले के परैया प्रखंड के पुनाकला पंचायत के कई गांव बिजली की समस्या से परेशान है। सात दिनों से जारी बिजली की आंख मिचौली से परेशान पुनाकला के ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। जिसके बाद मंगलवार की सुबह गया मेडिकल से औरंगाबाद अम्बा जाने वाली राजमार्ग को गांव के लोगों ने जाम कर दिया । सड़क में बीचों बीच ट्रेक्टर खड़ा करके गांव के महिला पुरुष बच्चे सभी ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। समस्या को लेकर स्थानीय समाजसेवी राजदेव यादव में बताया कि बिगत सप्ताह भर से बिजली आपूर्ति लगभग ठप्प है।

अधिक लोड होने की बात कहकर काट दी बिजली

पहले उनके व पड़ोसी गांव में चेरकी पावर सबस्टेशन से बिजली की आपूर्ति की जाती थी। जिसको अधिक लोड होने की बात कहकर काट दी गयी। जिसके बाद पुनाकला के साथ लोडहर, बैगोमन व कमलदह में बिजली आपूर्ति बंद हो गया। स्थानीय लोगों ने जब कार्यपालक अभियंता गया से बात की तब उन्होंने हगजल पूरी तरह बन्द है। जिससे ग्रामीणों के सामने पेयजल की विकराल समस्या उतपन्न हो गयी है। ग्रामीणों के अनुसार गांव के सुखदेव मांझी के दो जानवर पानी के अभाव में मर गए। इसी समस्या को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम किया है।

परैया जेई निखिल कुमार ने कहा कि पुनाकला को परैया से जोड़ा गया है। जिसके किये दर्जन भर खम्भा गाड़कर नया रूट तैयार किया गया है। लेकिन लोडहर में बिना कनेक्शन के बीजली चोरी की समस्या है। खेती को लेकर पटवन हेतु बधार में भी दर्जनों मोटर अवैध ढंग लगाए गए है। जजिसके कारण फीडर लोड नही उठा पा रहा है और बिजली हर पांच से दस मिनट में ट्रिप कर रही है। इधर बिजली दिए जाने के आश्वाशन मिलने पर दो घन्टे बाद सड़क जाम हटाया गया। इस बीच राहगीरों को जाम में फंसकर समस्या का सामना करना पड़ा।

Related Post