Friday, May 17 2024

बालू लूट मामले में बड़ी कार्रवाई, दो एसपी सहित 18 अधिकारी निलंबित

FIRSTLOOK BIHAR 09:30 AM बिहार

पटना : बिहार में अवैध बालू खनन मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। राज्य सरकार की ओर से की गयी कार्रवाई में भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे , औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर पोरिका के साथ चार डीएसपी तनवीर अहमद , पंकज कुमार रावत , अनूप कुमार , संजय कुमार तथा एक एसडीएम सुनील कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इसी कड़ी में खनन विभाग के छः अधिकारियों को भी निलम्बित किया गया है। इसमें खनन विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार , एमडीओ प्रमोद कुमार , सुरेन्द्र सिन्हा , राजेश कुशवाहा , मुकेश कुमार , खनन निरीक्षक मधुसुधन चतुर्वेदी और रंजित कुमार का नाम शामिल है। वहीं इस मामले में विभाग ने अनुज कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी कोईलवर , राकेश कुमार तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी पालीगंज और बसंतराय तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी ,वरुणा औरंगाबाद को भी निलंबित किया गया है।

परिवहन विभाग ने भी की कार्रवाई

वहीं अवैध बालू खनन मामले में परिवहन विभाग ने भी कार्रवाई की है। भोजपुर के एमवीआइ विनोद कुमार अवैध बालू खनन से जुड़े लोगों को मदद पहुंचाने के मामले में निलंबित किया गया है।

दो जिलों के एसपी सहित अबतक 41 अधिकारियों पर कार्रवाई

अवैध बालू खनन मामले में दो जिलों के एसपी समेत कुल 41 अधिकारियों पर अब तक कार्रवाई हो चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा था की कुछ लोग गड़बड़ी करने में लगे रहते हैं। इसके लिए उन्होंने अधिकारीयों को चेताया भी था। उनके खास दिलचस्पी के बाद बिहार में बालू खनन मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है।

Related Post