Friday, May 17 2024

गया जंक्शन पर आरपीएफ व जीआरपी ने डॉग स्क्वाड के साथ चलाया सघन जांच

FIRSTLOOK BIHAR 01:22 AM बिहार

गया जंक्शन से गुजरने वाले सभी राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों के कोंचों में विस्फोटकों के सूचना पर सघन जांच

गया : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गया जंक्शन पर बुधवार की देर रात आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी व पुलिसकर्मियों के द्वारा सर्कुलेटिंग एरिया,वेटिंग रूम,पार्सल कार्यालय, ट्रेन, प्लेटफॉर्म में डॉग स्क्वाड के साथ विस्फोटकों के संबंध में सघन जांच की गई। वहीं, गया जंक्शन से गुजरने वाले सभी हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी,भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस,सियालदह नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों में सघन जांच अभियान चलाई गई। इस दौरान ट्रेनों के कोंच में संदिग्ध वस्तु़ओं और समानों की विशेष रूप से चेकिंग किया गया। इस संबंध में रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि यह जांच रेलवे के उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार किया गया। इस दौरान गया जंक्शन पर रेल यात्रियों में हड़कंप मच गया।

पार्किग एरिया मे भी जांच

आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारियों के डॉग स्क्वाड के साथ सर्कुलेटिंग एरिया में फोर व्हीलर चालकोँ एवं टू व्हीलर प्राइवेट पार्किंग स्टैंड के स्टाफ को सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित बिंदुओं पर जांच किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया में कोई भी अनक्लेम्ड फोर व्हीलर या टू व्हीलर नजर में आने पर तुरंत जीआरपी एवं आरपीएफ को सूचित करने को कहा। साथ ही पार्सल कायाZलय में जाकर पार्सल की जांच की गई। इसमें कोई भी अनक्लेम्ड या अनबुक्ड पार्सल नहीं पाया गया। पार्सल ऑफिस में ड्यूटी में तैनात स्टाफ को कोई भी अनक्लेमड या अनबुकड लगेज बरामद होने पर तत्काल आरपीएफ व जीआरपी को सूचित करने का निर्देश पार्सल आफिस के रेलकर्मी व मजदूरों को दिया गया। आरपीएफ व जीआरपी की टीम ने पूर्व में हुए घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतने की बात कहीं। इस मौके पर आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर विक्रमदेव सिंह के अलावे अधिकारी व जीआरपी के सभी पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

Related Post