Friday, May 17 2024

शराब कांड के अभियुक्त की तालाब में कूदने से हुई मौत के बाद भड़का आक्रोश, पुलिस वाहन को फूंका

FIRSTLOOK BIHAR 22:59 PM बिहार

परिजनों का आरोप, पुलिस के द्वारा खदेड़ने से डूब कर हुई मौत

नबीनगर (औरंगाबाद) : शराब कांड के अभियुक्त नबीनगर थाना क्षेत्र के जनकपुर पोखरा निवासी लखन चौधरी के 18 वर्षीय पुत्र मदन चौधरी की मौत गुरुवार को पोखरा में डूबकर हो गई। मौत से मृतक के परिजनों और ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। परिजनों को सूचना मिली कि पुलिस मदन को गिरफ्तार करने के लिए खदेड़ रही थी कि जनकपुर पोखरा स्थित तालाब में कूद गया जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजन व ग्रामीण नबीनगर थाना का घेराव किया। नबीनगर मुख्य सड़क व पुल को जाम कर हंगामा करने लगे।

माली थाना के वाहन को कर दिया आग के हवाले, पुलिस ने की लाठीचार्ज

हंगामा देखकर थाना की पुलिस सतर्क हुई और भीड़ को शांत करने में लग गई। भीड़ शांत होने के बजाए उग्र होते गया और सूचना पर नबीगनर आ रही माली थाना पुलिस की वाहन को उपद्रवियों ने जला दिया। जैसे ही माली थाना की पुलिस नबीनगर पुल के पास पहुंची कि आका्रेशित भीड़ का सामना हो गया। आका्रेशित भीड़ ने पुलिस वाहन पर जलता हुआ टायर फेंक दिया जिससे वाहन जल गई। भीड़ ने वाहन पर सवार पुलिस पर हमला बोलना चाहा पर पुलिसकर्मी किसी तरह जान बचाकर भागे।

एसपी ने कहा पुलिस को देखकर भागा, डूब कर हुई मौत

भीड़ के तरफ से पथराव कर दी गई। हालांकि पथराव में किसी भी पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। पुलिस ने लाठीचार्य कर भीड़ को तितर बितर किया। एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस किसी अभियुक्त को गिरफ्तार करने जा रही थी कि मृतक युवक ने पुलिस को देख लिया। वह स्वयं शराब कांड का अभियुक्त था जिस कारण वह पुलिस को देखकर भागने लगा। भागने के दौरान वह तालाब में कूद गया जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस का कोई दोष नहीं है। मौत के बाद उपद्रवियों ने माली थाना के वाहन को जला दिया है। मामले में उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। पहचान कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि स्थिति नियंत्रण में कर लिया गया है। घटनास्थल पर एसडीपीओ मनीष कुमार के अलावा कई थाना की पुलिस कैंप कर रही है। जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिसबल एवं दंगा निरोधक बल को भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और भीड़ को शांत किया।

Related Post