Tuesday, May 21 2024

वैक्सीन के वार से कोरोना को क्लीन कर रहे जीएनएम तुफैल

FIRSTLOOK BIHAR 23:49 PM बिहार

अब तक मो. तुफैल 5000 से अधिक लाभुकों को अपने हाथों से वैक्सीन की डोज दे चुके

शिवहर : कोरोना काल मे स्वास्थ्य कर्मी लोगों की सेवा में दिन रात लगे हैं। कोरोना जांच और टीकाकरण कार्य के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मी समाज को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मो. तुफैल भी लोगों को कोरोना से बचाने की मुहिम में जोश और जुनून से लगे हैं। जीएनएम,  मो. तुफैल आदर्श मिडिल स्कूल, शिवहर के टीका केंद्र पर लोगों को टीका लगाकर कोरोना से सुरक्षित रखने के काम में जुटे हैं। साथ ही वैक्सीन लेने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। टीका लेने आए लोगों को समझाते हैं। टीकाकरण के लिए महिलाओं को भी प्रेरित करते हैं, जिससे उनकी भागीदारी बढ़े। अब तक मो. तुफैल  5000 से अधिक लाभुकों को अपने हाथों से वैक्सीन की  डोज दे चुके हैं। तुफैल का कहना है कि समाज सेवा का मौका इससे बेहतर कभी नहीं आने वाला है। स्वास्थ्य  सेवा से जुड़ा था, तभी मन में ठान लिया था समाज की सेवा करनी है। उन्होंने बताया कि कई बार वैक्सीन लगाने के बाद काफी थक जाते हैं, लेकिन दूसरे दिन फिर जुनून से सेवा में लग जाते  हैं। 

पुरुष के साथ महिलाएं भी टीका लेने निकल रहीं 

मो. तुफैल ने बताया कि यहां पर 200-250 टीका हर दिन लगाया जाता है। उन्होंने बताया कि कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच जो भी अफवाहें या भ्रांतियां फैली थी वह अब न के बराबर हैं । इस वजह से लोगों में टीकाकरण के प्रति सकारात्मक बदलाव आया है। लोग प्रतिदिन टीकाकरण के लिए आ रहे हैं। पुरुष के साथ महिलाएं भी टीका लेने के लिए घर से निकल रहीं हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिंदगी बचाने की इस मुहिम से जुड़कर अच्छा लगता है।

टीकाकरण करते समय मिलती है खुशी

मो. तुफैल ने बताया कि मुझे लोगों को टीकाकरण करते समय अपार खुशी मिलती है। खुशी होती है कि मैं पूरी दुनिया तबाह करने वाली वैश्विक महामारी के विरुद्ध में खड़ा हूं। बताया कि टीका लेने वाले लोगों को जागरूक करता हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नहीं है इससे बहादुरी पूर्वक लड़ना है। कोरोना हारेगा और हमारा भारत जरूर जीतेगा।

Related Post