Monday, May 20 2024

स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास व उद्घाटन

FIRSTLOOK BIHAR 00:27 AM बिहार

कोविड काल मे उत्कृष्ट कार्य के लिए मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक मुख्यमंत्री द्वारा किए गए सम्मानित

मोतिहारी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राज्य भर में 2705 करोड़ रुपए की लागत से स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन व लोकार्पण रिमोट के द्वारा किया गया। इसी संदर्भ में बिहार चिकित्सा सेवाएं आधारभूत संरचना निगम स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के एक उपक्रम के तहत मोतिहारी जिला में जीएनएम एवं पारा मेडिकल प्रशिक्षण संस्थान, छात्रावास भवन एवं एएनएम प्रशिक्षण संस्थान छात्रावास भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री के द्वारा  किया गया । 

डीएम ने कार्यों की उपलब्धि जिलावासियों, अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग को धी

 जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा जिले भर में 6 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं 30 स्वास्थ्य उप केंद्र भवनों के निर्माण के लिए शिलान्यास किया गया । खुद के साथ जिले को मिल रही इन उपलब्धियों का श्रेय जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने  जिले के कुशल नेतृत्व में सहयोग कर रहे अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मियों, जनप्रतिनिधियों, व जिलावासियों को दिया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के दिशा निर्देश पर मेहनत की तत्परता रंग लाई है।

जिलाधिकारी ने 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जिसका नतीजा पूरे देश के सामने आया है। जिलाधिकारी ने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम, जनप्रतिनिधियों और निवासियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया जिले में कोविड 19 टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग की टीम, आशा कार्यकर्ता/सेविका, जीविका दीदी आदि सभी लोग क्षेत्र में लोगों को बीच जाकर उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूक और उनके मन में बैठे टीका के प्रति भ्रम को दूर की है जिससे लोग अब टीकाकरण के प्रति काफी जागरूक है।

इस अवसर पर डॉ राधा कृष्ण भवन में सदस्य बिहार विधानसभा की  उपस्थिति में प्रमोद कुमार सिन्हा ,रक्सौल विधानसभा क्षेत्र ,ई.शशि भूषण सिंह, सुगौली विधानसभा क्षेत्र, डॉ शमीम अहमद नरकटिया विधानसभा क्षेत्र, मनोज कुमार यादव कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र,श्याम बाबू यादव पिपरा विधानसभा क्षेत्र, राणा रणधीर सिंह मधुबन विधानसभा, अपर समाहर्ता आपदा सिविल सर्जन डीआईओ के साथ-साथ सभी स्वास्थ्य कर्मी गण उपस्थित थे।

Related Post