Friday, May 17 2024

तेजस्वी यादव ने कहा, सीएम की बात पीएम नही मानते

FIRSTLOOK BIHAR 00:59 AM बिहार

पटना : जातिगत जनगणना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह आश्वासन दिया था कि वह पीएम से समय मांगेगे। चार तारीख को सीएम ने समय मांगी, लेकिन एक सप्ताह के बाद भी पीएम ने टाइम नहीं दिया। तेजस्वी यादव ने पीएम पर हमला करते हुए कहा है कि वह बंगाल और पंजाब के सीएम से मिल रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि जिस राज्य ने सबसे ज्यादा सांसद दिए उस राज्य के सीएम को पीएम समय नहीं दे रहे हैं। यह हमारे सीएम साहब का अपमान है।

तेजस्वी यादव ने अपनी टिप्पणी में कहा कि प्रधानमंत्री उत्तर भारत के सबसे बड़े पार्टनर के लिए समय नहीं दे रहे हैं तो यह समझ जाना चाहिए कि बिहार के सीएम की केंद्र में क्या हैसियत है।

प्रधानमंत्री सभी से मिल रहे हैं, लेकिन विधायकों के दल से नहीं मिल रहे है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी लोगों से मिल रहे हैं। उनके ट्विटर हैंडल पर देखा जा सकता है। लेकिन बिहार विधानसभा के विधायकों का दल उनसे मिलने के लिए समय की मांग कर रहा है, तो वह समय नहीं दे रहे हैं, इसे क्या समझा जाए।

जंतर मंतर पर देंगे धरना

तेजस्वी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो सारे विधायक दिल्ली कूच करेंगे और जंतर मंतर पर धरना देंगे।

तेजस्वी ने कहा कि सीएम के बाद उन्होंने भी एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें जातिगत जनगणना को लेकर मांग की गई है। चूंकि इस पर फैसला इन दोंनो सरकार को करना है।

हमारी मांग जात - पात के लिये नहीं, हमारी मांग समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है।

तेजस्वी ने यूपी के सांसद विशंभर प्रसाद द्वारा संसद में जातिगत जनगणना को लेकर पूछे गए सवाल पर केंद्र ने साफ कर दिया कि जातिगत जनगणना नहीं की जा सकती है। तेजस्वी ने कहा कि हमारी मांग जातपात के लिए नहीं, बल्कि समाज के अंतिम स्थान पर खड़े लोगों के उत्थान के लिए यह मांग की जा रही है। इसकी जानकारी नहीं होगी तो उनका विकास का काम नहीं हो सकता है। उनके लिए कोई योजना नहीं बना सकते हैं।

Related Post