Friday, May 17 2024

बोचहां के एतवारपुर जैती न्यू सब्जी मंडी मार्केट परिसर में ग्रीन आहार के यूनिट कार्यालय का मंत्री ने किया उद्घाटन

FIRSTLOOK BIHAR 14:55 PM बिहार

बोचहां ( मुजफ्फरपुर ) : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां प्रखंड अंतर्गत शरफुद्दीनपुर एतवारपुर जैती स्थित न्यू सब्जी मंडी परिसर में ग्रीण आहार की यूनिट कार्यालय का उद्घाटन राज्य सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने किया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि पीएम किसान फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन (एफपीओ) का राज्य के सभी प्रखंडों में गठन हो रहा है । किसानोंं से संबंधित विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार लगातार तत्पर है। एफपीओ के तहत बोचहां में ग्रीन आहार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कृषि पहल ,किसान गाइडर, ग्रीन आहार जैसे कई कार्यक्रमों को लेकर आई है। यूनिट कार्यालय का शुभारंभ हो रहा है,हमें पूर्ण विश्वास है कि यह किसानों,बेरोजगारों के लिए तत्परता के साथ बेहतर कार्य करेगी। एफपीओ के गठन से किसानों की आय दोगुनी चौगुनी होगी।

युवा किसान कुशल और आयुष महत्वाकांक्षी हैं

मंत्री श्री राय ने कहा कि बोचहां प्रखंड में इसका संचालन कर रहे युवा किसान कुशल एवं आयुष महत्वाकांक्षी है और वे पहले से मशरूम उत्पादन एवं लीची के विभिन्न उत्पाद निर्माण में बेहतर प्रदर्शन करते हुए युवाओं के लिए उदाहरण बने हैं। उन्होंने कहा कि ग्रीन आहार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड किसानों को समूहों में जोड़कर एफपीओ का निर्माण करेगी। इसलिए हम सब किसान मिलकर काम करें और विकास के अवसर का पूरी तरह लाभ उठाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिये लगातार बेहतर करने के प्रयास में हैं

उद्घाटन के अवसर पर विभिन्न किस्म के लीची उत्पादों एवं मशरूम उत्पादों का मंत्री ने जायजा लिया, इसके अलावा मजदूरों की समस्या के तहत आधुनिक तकनीक से निर्मित खेती के दर्जनों उपकरण का अवलोकन किया। मंत्री श्री राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिए लगातार बेहतर करने के प्रयास में है,लोग इसका लाभ उठाएं।

कजली शील ने मंत्री का किया स्वागत

मंत्री ने कार्यक्रम को प्रखंड में कराने के लिए वरिष्ठ पत्रकार एवं अधिवक्ता सजल कुमार सील की सराहना की। मंत्री को शाल देकर श्रीमती कजली शील ने सम्मानित किया। मौके पर प्रमुख शकुंती कुमारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी सुभद्रा कुमारी,अंचलाधिकारी विरेंद्र कुमार वर्मा,तिमूल के पूर्व अध्यक्ष विरेंद्र कुमार राय,प्रखंड कृषि पदाधिकारी,उद्यान पदाधिकारी, चंदेश्वर यादव,गुलाब सिंह,लक्ष्मी सहनी,डॉक्टर भूषण सिंह,रामा राय,डॉक्टर सुल्तान अंसारी,एहसान अहमद,राजू सिंह,रामेश्वर साहनी,विनोद कुमार सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी,रंजीत कुमार अकेला, इंद्रजीत राय सहित दर्जनों थे।

Related Post