Tuesday, May 21 2024

छुट्टी के दिन भी लगा राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री का जनता दरबार

FIRSTLOOK BIHAR 00:07 AM बिहार

एक-एक व्यक्ति से बात की, समस्या सुनी और किया निदान

बोचहां ( मुजफ्फरपुर ) : भाई बहन का अटूट प्रेम रक्षाबंधन पर्व और छुट्टी का दिन होने के बाद भी रविवार को बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने सैकड़ों फरियादियों की फरियाद सुनकर उसका निपटारा किया। बोचहां प्रखंड के गरहां स्थित अपने निजी आवास पर बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने जनता दरबार लगाया। हालांकि मंत्री ने इस जनता दरबार को लेकर कोई घोषणा नहीं की थी। लोगों को जब मालूम हुआ कि मंत्री श्री राय घर पर ही हैं तो खुद फरियादियों की भीड़ जुट गयी। मंत्री ने विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों की भीड़ देख अपने मीटिंग हाॅल में सभी लोगों को बैठाया। मंत्री श्री राय मुजफ्फरपुर व बाहर के जिलों के विभिन्न गांवों से आये फरियादियों की बारी - बारी से फरियाद सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से बात कर उसका निपटारा करते रहे।

ज्यादातर मामला जमीन से जुड़ा पहुंचा

मंत्री का यह जनता दरबार सुबह आठ बजे सेकर दो बजे तक चलता रहा। मंत्री रामसूरत राय ने बताया की हमारे पास सभी तरह का फरियाद लेकर लोग आते हैं । ज्यादातर मामला जमीन से जुड़ा आया है। जैसे दाखिल खारिज, लगान रसीद , मोटेशन जमाबंदी से संबंधित था । मंत्री ने कहा कि सभी प्रकार के समस्याओं का निष्पादन ऑन द स्पॉट विभागीय अधिकारी द्वारा किया जाता है ।

जनप्रतिनिधियों के लिये छुट्टी का कोई दिन नहीं , जनता की सेवा ही सबसे बड़ा पर्व

वहीं मंत्री रामसूरत राय ने रक्षाबंधन पर देशवासियों का शुभकामनाएं देते हुए जनता दरबार में आए ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उसका निष्पादन किया। मंत्री ने कहा की जनप्रतिनिधियों के लिये छुट्टी का कोई दिन नहीं है। जनता और जनप्रतिनिधि का अटूट संबंध है। जनता की सेवा ही सबसे बड़ा पर्व है।

Related Post