Tuesday, May 21 2024

अपर मुख्य सचिव ने दशहरा के पहले सघन अभियान चलाकर वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग का दिया निर्देश

FIRSTLOOK BIHAR 23:33 PM बिहार

मोतिहारी : शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव, आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ कोविड महामारी को लेकर वर्चुअल समीक्षा बैठक  हुई। इस दौरान कोविड महामारी को लेकर संबंधित जानकारी प्राप्त कर कई निर्देश जारी किए गए। अपर मुख्य सचिव ने  कहा कि सितंबर के अंत तक 5 करोड़  25 लाख लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि दशहरा के पहले सघन अभियान चलाकर वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग कार्य में प्रगति लाएं। कोविड- 19 से मृत व्यक्ति के नजदीकी आश्रितों का भुगतान 15 सितंबर तक  सुनिश्चित करें। उन्होंने 31 अगस्त को राज्य भर में  कोविड-19 टीकाकरण मेगा कैंप की सफलता को लेकर सभी जिलाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। 

राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा लगभग दो हजार डाक्टर्स की प्रतिनियुक्ति शीघ्र ही की जाएगी

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा लगभग दो हजार डाक्टर्स की प्रतिनियुक्ति जिला, अनुमंडल, पीएचसी स्तर पर शीघ्र ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि दशहरा के पहले सघन अभियान चलाकर वैक्सीनेशन एवं टेस्टिंग कार्य में प्रगति लाएं। इस अवसर पर जिलाधिकारी पूर्वी चम्पारण शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि जागरूकता द्वारा लोगों से सम्पर्क कर टीकाकरण हो रहा है। ताकि लोग कोविड 19 का टीका लगवा के खुद के साथ अपने परिवार समाज को सुरक्षित रख सकें। आंगनबाड़ी केंद्रों, सरकारी स्कूलों, व स्वास्थ्य केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण किया जा रहा है । मुहल्ले के लोग भी खुश हैं कि उन्हें इस महामारी के दौरे में घर से बाहर,अस्पताल भी जाना नहीं  पड़ रहा है । आसानी से घर के बगल में ही टीका मिल जा रहा है । 

सहयोग के लिए धन्यवाद दिया उन्होंने सभी टीम, पूर्व मुखिया, बर्तमान मुखिया, जनप्रतिनिधियों, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ ,केयर इंडिया ,प्रशासन की ओर से प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचल अधिकारी ,अनुमंडल पदाधिकारी, जीविका के डीपीएम प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को इस कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। इस अवसर पर जिलाधिकारी , अपर समाहर्ता आपदा ,वरीय प्रभारी आपदा शाखा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

Related Post