Friday, May 17 2024

भूगर्भीय जल संरक्षण की दिशा में चल रहें प्रभावी कार्य

FIRSTLOOK BIHAR 08:55 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आज जल- जीवन -हरियाली दिवस का आयोजन किया गया। राज्य स्तर पर उक्त कार्यक्रम का आयोजन विश्वान के माध्यम से वर्चुअल मोड में किया गया। सभाकक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रभारी उप विकास आयुक्त चंदन चौहान, जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, डीपीओ शिक्षा विभाग अमरेंद्र पांडे के साथ विभिन्न विभागों के पदाधिकारी एवं ग्रामीण विकास अभिकरण के अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

लघु सिंचाई विभाग नोडल की भूमिका में

आज के कार्यक्रम में लघु सिंचाई प्रमंडल की भूमिका नोडल विभाग के रूप में थी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जल- जीवन -हरियाली के अंतर्गत विभिन्न अवयवों को लेकर किए किए गए कार्यों से संबंधित विचार विमर्श किया गया। मौके पर उपस्थित प्रभारी उप विकास आयुक्त चंदन चौहान ने बताया कि जल -जीवन- हरियाली के अंतर्गत भूगर्भीय जल के संरक्षण की दिशा में प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल-जीवन- हरियाली अभियान में आम जनों की सहभागिता सुनिश्चित करने के मद्देनजर विशेष प्रयास किए जा रहे हैं ताकि परस्पर समन्वय के साथ कार्य करते हुए इस अभियान को और अधिक सफल बनाया जा सके। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आज जल- जीवन -हरियाली दिवस का आयोजन किया गया। राज्य स्तर पर उक्त कार्यक्रम का आयोजन विश्वान के माध्यम से वर्चुअल मोड में किया गया। सभाकक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रभारी उप विकास आयुक्त चंदन चौहान ,जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, डीपीओ शिक्षा विभाग अमरेंद्र पांडे के साथ विभिन्न विभागों के पदाधिकारी एवं ग्रामीण विकास अभिकरण के अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

लघु सिंचाई विभाग नोडल की भूमिका में

आज के कार्यक्रम में लघु सिंचाई प्रमंडल की भूमिका नोडल विभाग के रूप में थी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जल- जीवन -हरियाली के अंतर्गत विभिन्न अवयवों को लेकर किए किए गए कार्यों से संबंधित विचार विमर्श किया गया। मौके पर उपस्थित प्रभारी उप विकास आयुक्त चंदन चौहान ने बताया कि जल -जीवन- हरियाली के अंतर्गत भूगर्भीय जल के संरक्षण की दिशा में प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल-जीवन- हरियाली अभियान में आम जनों की सहभागिता सुनिश्चित करने के मद्देनजर विशेष प्रयास किए जा रहे हैं ताकि परस्पर समन्वय के साथ कार्य करते हुए इस अभियान को और अधिक सफल बनाया जा सके।

Related Post