Friday, May 17 2024

चिराग पहुंचे तेजस्वी के घर, कहा, लालू परिवार से हमारा पुराना रिश्ता

FIRSTLOOK BIHAR 17:34 PM बिहार

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित 10 सर्कुलर रोड आवास पहुंचे और वहां नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की। उन्होंने उनके घर पहुंच कर अपने पिता रामविलास पासवान की बरसी के मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने का उन्हें न्योता दिया। न्यौता के बहाने दोनों नेताओं की मुलाकात को राजनीतिक गलियारे में खास महत्व दिया जा रहा है।

10 सर्कुलर आवास में मुलाकात के बाद तेजस्वी और चिराग दोनों एक साथ बाहर आए और कलमबाजों से रूबरू हुए।

मेरे पिता रामविलास पासवान व लालु यादव पुराने मित्र रहे हैं

मौके पर चिराग पासवान ने कहा कि उनके परिवार का लालू प्रसाद यादव के परिवार से पुराना रिश्ता रहा है। मेरे पिता रामविलास पासवान लालू यादव के अच्छे मित्र थे। उन्होंने आगे कहा कि आज अगर कोई पारिवारिक आयोजन रामविलास जी भी करते तो लालू यादव और उनका परिवार जरूर शामिल होता। मैं इसी पारिवारिक रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए तेजस्वी यादव से मिलने आया हूं।

तेजस्वी ने कहा भाई चिराग मिलने आये हैं ये खुशी की बात है

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि रामविलास पासवान जी हम लोगों के अभिभावक रहे हैं। चिराग भाई हमसे मिलने आए यह बेहद खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि हम रामविलास पासवान जी के घर के लोग हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि साल 2010 में जब वे राजनीति में प्रवेश कर रहे थे तब उस वक्त रामविलास पासवान जी के साथ काम करने का मौका मिला था। उन्होंने उनसे बहुत कुछ सीखने की बात - बताते हुए कहा कि पारिवारिक कार्यक्रम में जाना मधुर सम्बंध का द्योतक है।

तेजस्वी ने आगे कहा कि लालू जी की सेहत में पहले से सुधार हुआ है और अगर उनकी तबीयत ठीक रही तो रामविलास पासवान जी के बरसी में वे भी पटना आ सकते हैं। तेजस्वी यादव से जब यह पूछा गया है कि लालू यादव ने उन्हें और चिराग पासवान को बिहार का भविष्य बताया है , तब तेजस्वी ने मुस्कुराते हुए कहा कि उन्होंने सबकुछ कह ही दिया तब उनके कहने के लिए कुछ नहीं बचता है।

चिराग ने निजी मुलाकात बताया

उधर चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव से मुलाकात को निजी भेंट बताते हुए इसे राजनीतिक रंग न दिए जाने की अपील की। उन्होंने राजनीति की बात उचित समय पर किए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि फिलहाल वे अपने पिता की बरसी कार्यक्रम में उन्हें निमंत्रण देने आए हैं।

Related Post