Tuesday, May 21 2024

थम नहीं रहा विवि के छात्रों का आक्रोश, कुलपति को हटाने के लिए जारी है छात्रों का हस्ताक्षर अभियान

FIRSTLOOK BIHAR 21:36 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार विश्वविद्यालय में एक तरह से अराजकता का माहौल कायम है। विश्वविद्यालय के अधिकारी भी अपने दायित्वों के निर्वहन के प्रति जिम्मेदार नहीं दिखते हैं, जिसके कारण शिक्षण व्यवस्था चौपट होने के साथ ही किसी भी तरह की परीक्षाएं समय पर नहीं ली जाती है। हर महत्वपूर्ण परीक्षाओं पर निष्पक्षता को लेकर भी उंगलियां उठाई जाती रही है। इधर विवि के छात्र फिर गुस्से में है। विवि से जुड़े छात्र संगठन इस बार कुलपति को हटाने के लिए मोर्चा खोल रखा है। कुलपति हटाओ अभियान के तहत छात्र संगठन इतने आक्रोशित और आक्रामक हैं कि छात्रों की टीमें महाविद्यालयों में जाकर कुलपति को हटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। छात्रों के दावों के अनुसार इस हस्ताक्षर अभियान के तहत जल्द ही 50 हजार हस्ताक्षर का लक्ष्य पूरा हो जायेगा ।

विवि के अधीनस्थ सभी छह जिलों में चलाया जा रहा हस्ताक्षर अभियान

सभी 6 जिला के शैक्षिनिक संस्थानों में विवि के छात्रों द्वारा कुलपति को पदमुक्त करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चल रही है। आज मुजफ्फरपुर के रामेश्वर कॉलेज, लोहिया कॉलेज, आरडीस कॉलेज, एलएस कॉलेज सहित सभी विभागों में हस्ताक्षर अभियान चला। एक सप्ताह तक यह अभियान सभी छह जिला में प्रमुखता से चलेगी । ये बातें छात्रों के प्रतिनिधि मंडल के सदस्य गोल्डेन सिंह, रंजन कुमार और संकेत मिश्रा ने संयुक्त रूप से कही।

विभिन शैक्षनिक संस्थाओं में भी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसका नेतृत्व भोला ठाकुर, कन्हैया कुमार, रवि सिंह, सौरभ कुमार, मंटू साह, रवि सिंह,सर्वेश सिंह,हिमांशु कुमार,आलोक कुमार,शशि रंजन कुमार, राकेश कुमार,रमण शुक्ला,प्रशांत दुवेदी, अविजित शर्मा इत्यादि ने किया।

Related Post