Friday, May 17 2024

आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में आयोजित साइकिल रैली पहुंची मुजफ्फरपुर

FIRSTLOOK BIHAR 22:17 PM बिहार

02 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर 02 अक्टूबर को साईकिल रैली पहुंचेगी दिल्ली के राजघाट

मुजफ्फरपुर : आजादी के 75 वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सशस्त्र सीमा बल, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत तेजपुर से राजघाट,नई दिल्ली तक पहुंचने वाली साईकिल रैली आज 11:30 बजे दोपहर में मुजफ्फरपुर पहुँच गई है। मुजफ्फरपुर पहुँचने पर इस साईकिल  रैली का भव्य स्वागत किया गया।

अभिनंदन कर दी गई शुभकामनाएं

इस अवसर पर CRPF के DIG राम कुमार, तथा CRPF के अन्य अधिकारी और सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल, के DIG राजीव राणा, कमांडेन्ट प्रवीण कुमार और उप कमांडेन्ट दयानंद झा और अन्य अधिकारी द्वारा साईकिल रैली के सभी प्रतिभागियों का माला पहना कर हार्दिक अभिनंदन किया गया और शुभकामनाएं दी गयी।

इस मौके पर जिला के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। आम लोगो में रैली को लेकर काफी उत्साह है। इस अवसर पर मुजफ्फरपुर के विभिन्न स्थानों पर आम जनता के साथ जनसंपर्क कार्यक्रमों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं अन्य आयोजनों के माध्यम से भारत की आजादी के 75वें वर्षगाँठ को भव्य रूप में मनाकर आम जनता को भारत के गौरवशाली अतीत से रूबरू कराया गया और देशभक्ति की भावना जागृत किया गया।

अपनी यात्रा के दौरान एस.एस.बी की साईकिल रैली आज 0800 बजे दरभंगा से चलकर 1130 बजे मुजफ्फरपुर पहुंच गई है और 12 सितम्बर 2021 को 0730 बजे मुजफ्फरपुर से मोतिहारी के लिए रवाना होगी।

यह साईकिल रैली 25 अगस्त 2021 को तेजपुर से चलकर, भारत के विभिन्न भागों से होते हुए वहाँ के नागरिकों में देशभक्ति की भावना को जागते हुए गांधी जयंती (02 अक्तूबर 2021) के अवसर पर गांधी जी की समाधि स्थल, राजघाट (दिल्ली) पहुंचेगी।

विदित हो कि आज 10 सितम्बर को 0800 बजे दरभंगा में इस साईकिल रैली को आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल, मनीष कुमार, प्रवीण कुमार, कमांडेन्ट तथा दयानंद झा, उप कमांडेन्ट की उपस्थिति में दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने hotel Garcia international से हरी झंडी दिखाकर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना किया।

Related Post