Friday, May 17 2024

भाजपा विधायक दल की बैठक में फैसला, भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नये मुख्यमंत्री

FIRSTLOOK BIHAR 09:19 AM खास खबर

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात भाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गये । गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। इसमें भाजपा विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद जोशी और राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुये।

अभी से गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा जुटी

विजय रूपाणी को 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को हटाकर गुजरात के सत्ता की कमान सौंपी गई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा विजय रूपाणी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव जीतने में भाजपा को बड़ी मशक्कत करनी में पड़ी थी। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है।

राज्यपाल से मिलने पहुंचे भूपेंद्र पटेल

इस बीच भूपेंद्र पटेल राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात करने राजभवन पहुंच गए हैं। पटेल राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंपे।

पटेल सोमवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शपथ लेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी पटेल को बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट करके भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। नड्डा ने ट्वीट में लिखा कि भूपेंद्र पटेल को गुजरात में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आप पूरी निष्ठा व समर्पण भाव से गुजरात की विकास यात्रा और जनकल्याण के कार्यों को नई ऊर्जा व गति प्रदान करेंगे।

भूपेंद्र पटेल ने कहा विकास के काम को आगे बढ़ायेंगे

विधायक दल का नेता चुने जाने पर भूपेंद्र पटेल ने कहा कि विकास के काम को आगे बढ़ाएंगे। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का तहेदिल से आभार मानता हूं। विकास के जो काम बाकी है उसे संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री चुने जाने पर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि भूपेंद्र पटेल को गुजरात में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन व आपके नेतृत्व में प्रदेश की अनवरत विकास यात्रा को नई ऊर्जा व गति मिलेगी।

Related Post