Friday, May 17 2024

बिहार के मुजफ्फरपुर में बैंक लूटने पहुंचे अपराधियों व पुलिस के बीच मुठभेड़ में आठ घायल, एक की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 23:09 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : मोतीपुर थाना के पंचरुखी बैंक ऑफ बङौदा की शाखा लूटने पहुंचे अपराधियों व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में छह अपराधियों सहित आठ लोग घायल हो गये। मुठभेड़ की इस घटना में घायल अपराधियों में से इलाज के दौरान पीएचसी में एक की मौत हो गई । मृत अपराधी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है । मुठभेड़ में पुलिस की ओर से आठ चक्र व अपराधियों की ओर से छह चक्र गोली चलाई जाने की बात बताई जा रही है। मुठभेड़ में किसी भी पुलिस कर्मियों के घायल होने की बात सामने नहीं आई है।

अपराधियों के तीन बाइक, छह पिस्टल व गोलियां जब्त

पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से अपराधियों की छह पिस्टल , गोली व तीन बाईक बरामद की है । पुलिस की गोली से घायल तीन अपराधियों को चिकित्सा के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है । घटना की सूचना के बाद एसएसपी जयंत कान्त , इंस्पेक्टर रणधीर कुमार सिह घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की ।

जानकारी के अनुसार सोमवार को अपराह्न करीब पौने चार बजे तीन बाईक से छह अपराधी बैंक ऑफ बड़ौदा के पचरूखी शाखा लूटने पहुंचे । जैसे ही अपराधी हथियार हाथ मे लेकर बैंक गेट पर पहुंचे कि पहले से सादे लिवास में बैक परिसर के बाहर मौजूद पुलिस पर अपराधियो की नजर पड़ी । पुलिस को देखते ही अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी ।जबाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी अपराधियो पर गोली चलानी शुरू कर दी ।पुलिस की गोली से छह अपराधी मौके पर ही घायल हो गए ।दो अपराधी गोली लगने के बाद भी पैदल भाग निकले ।पुलिस ने दोनों को पकड़ने का प्रयास किया ।लेकिन सफलता नही मिली । अपराधियों ने मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार पर निशाना साधते हुए गोली चलाई ।लेकिन वह बाल - बाल बच गए ।

दो स्थानीय लोगों को भी लगी गोली

मुठभेड़ में दो ग्रामीण को भी गोली लगी ।गोली से घायल ग्रामीणो में बरियारपुर बाजार निवासी बुधन दास एव कोदरकटटा निवासी रोहित कुमार भी घायल हो गए ।दोनों बैक के पास चाय दुकान पर खङे थे । इलाज के लिए दोनों को एसकेएमसीएच रेफर किया गया है ।पुलिस ने घटनास्थल स्थल पर गोली से घायल अवस्था मे पङे चार अपराधियो की तत्काल इलाज के लिए पीएचसी मे भर्ती कराया ।जहा इलाज के दौरान एक अपराधी की मौत मौत हो गई ।मृतक का उम्र करीब 25 वर्ष बताया गया है ।जबकि तीन घायल अपराधियो को गंभीर अवस्था में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

घायल अपराधियों की हुई पहचान

इलाज के अस्पताल में भर्ती घायल अपराधियों की पहचान मीनापुर थाना के पानापुर ओपी के पानापुर निवासी रूदल सिह , कांटी थाना के साईन निवासी प्रशांत कुमार, मीनापुर थाना के खरार के बंसल कुमार के रूप मे हुई है । मुठभेड़ मे मोतीपुर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे ।बाद मे बरूराज व साहेबगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची ।

Related Post