Tuesday, May 21 2024

प्रोपर्टी डीलर हत्या कांड का मुख्य शूटर हथियार के साथ गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 00:30 AM बिहार

बिहटा : पिछले 5 सितंबर की रात में हथियारबंद अपराधियों के द्वारा बिहटा थाना क्षेत्र के किशुनपुर गांव के समीप नवनिर्मित चहारदीवारी के भीतर सो रहे दो प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारकर हत्या करने वाले शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर कांड का हुआ खुलासा कर दिया है। बिहटा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आनंदपुर स्थित एक जर्जर मकान में छापेमारी कर मुख्य शूटर को हथियार के साथ गिरफ्तार कर कांड का पर्दाफाश किया है। हालकि छापेमारी के दौरान कांड में संलिप्त पांच अन्य अपराधी रात्रि का फायदा उठाकर भाग निकलने में सफल हो गए । पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देशी कट्टा एवं दो जिंदा कारतूस बरामद किया है।अपराधी की पहचान मनेर के टाटा कॉलनी निवासी महेश राय का पुत्र रविंद्र कुमार उर्फ छोटू (26) के रूप में की जा रही है।

इस संबंध में थाना प्रभारी ऋतुराज सिंह ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व देर रात्रि में हथियारबंद अपराधियो के द्धारा किशुनपुर गांव के समीप नवनिर्मित चहारदीवारी के भीतर सो रहे तीन प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दिया गया था। मौके वारदात पर दो प्रॉपर्टी डीलर किशुनपुर निवासी रमेश सिंह का पुत्र राहुल कुमार(30), स्व राजदेव सिंह का पुत्र प्रदीप कुमार(28) की मौत घटना स्थल स्थल पर हो गयी थी। जबकि तीसरा व्यक्ति स्व रामसुमेश्वर सिंह का पुत्र अजित कुमार (32) गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस संबंध में मृत प्रॉपर्टी डीलर राहुल कुमार सिंह के भाई अमन कुमार सिंह के द्धारा बिहटा थाना में मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए तीन नामजद अभियुक्त को जेल भेज अन्य अपराधी की गिरफ्तारी में जुटी थी। उन्होंने बतलाया कि बीते रात को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आनंदपुर के समीप एक जर्जर मकान में कुछ हथियार बंद अपराधी देखा गया।पुलिस त्वरित कारवाई करते हुए जब उक्त स्थल पर पंहुची तो अपराधी भागने लगे। दौड़ कर एक अपराधी छोटू को गिरफ्तार किया गया।

एक कट्ठा जमीन की लालच में की थी हत्या

पुलिस का कहना था कि गिरफ़्तार अपराधी ने एक कट्ठा जमीन की लालच में आकर आधा दर्जन साथियों के साथ मिलकर प्रोपर्टी डीलर की हत्या की थी । किशुनपुर निवासी प्रमोद कुमार महतो की पत्नी संध्या देवी, स्व मनोज कुमार महतो की पत्नी सुनीता देवी के द्वारा पहचान करने के बाद हत्या कर दिया।पुलिस कांड में संलिप्त अन्य फरार अपराधी की गिरफ्तारी में जुट गई है।

Related Post