Friday, May 17 2024

मिट्टी की दीवार गिरने से मां-बेटी की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

FIRSTLOOK BIHAR 22:23 PM बिहार

बाराचट्टी (गया) : गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड अंतर्गत जयगीर पंचायत के दोवाट गांव मे सोमवार की देर शाम मिट्टी की दीवार गिरने से दबने के कारण बाले सिंह खेरवार की पत्नी और पुत्री की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। गिरे दीवार के मिट्टी से दब जाने के कारण बंसती देवी एवं पुत्री रूबी कुमारी के शव को ग्रामीणों ने काफी परिश्रम के बाद निकाला।

पुलिस ने रात मे पहुंचकर शव अपने कब्जे मे लिया

बाराचट्टी पुलिस रात मे दोवाट गांव मे पहुंचकर मृत मां बेटी के शव को अपने कब्जे मे लेकर थाना पहुंची। मंगलवार को अल सुबह पुलिस ने दोनो के शव को मृतक के परिजनो के साथ पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज सहः अस्पताल भेज दिया।

मूसलाधार बारिश से नमी के कारण गिरी मिट्टी की दीवार

मृतक के पति बाले सिंह खरवार ने बताया कि हमारे घर के बगल मे लालदेव सिंह खरवार का मिट्टी का दिवार था वहीं पर हमारी पत्नी और बेटी गिट्टी को उठाकर घर मे लाकर रख रही थी। तभी आचानक पानी की नमी से तहाबोर दीवार के गिरने से हमारी बेटी और पत्नी की दबकर मौत हो गई।

गांव मे कई लोग हुए बेघर

लगातार हो रहे बरसात के कारण दोवाट गांव में जिनका मिट्टी का घर था उसमे से अधिकांश लोगों का घर गिर गया। जिसके कारण ऐसे परिवार के लोग गांव मे दूसरे व्यक्ति के घरों या अपने रिश्तेदारों के यहां जाकर रह रहें हैं। बतसिया देवी बताती है कि हमलोगों का घर आज भी मिट्टी का है। गांव में आज यह घटना हो गई लेकिन कई लोग पहले से भी बचते आ रहें। सोए रहते और आचानक भरभराकर दिवार गिर जाता है। शांति देवी कहती है कि गांव मे घूमकर देखिए अभी भी घर गिरेगा जो मिट्टी का है सब दीवार पर नमी उपर तक चढ गया है।

Related Post