Friday, May 17 2024

अब पेटीएम, रेड बस जैसे पोर्टल पर भी मिलेगा राज्य ट्रांसपोर्ट की बसों का टिकट

FIRSTLOOK BIHAR 22:56 PM खास खबर

दिल्ली-पटना, दिल्ली-किशनगंज, दिल्ली-बिहारशरीफ समेत ट्रांसपोर्ट की तमाम बसों के सीटों को किया जा सकता है इस एप से बुक

पटना : बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। आम यात्रियों को घर बैठे उतने ही पैसे में टिकट मिल सके इसके लिए निगम ने निजी बस संचालकों की तरह यात्रियों को आनलाइन बुकिंग की सुविधा मुहैया करा दी है। कोई भी यात्री निगम के किसी भी वोल्वो बस में कहीं से बैठकर कहीं का टिकट बुक करा सकते हैं। निगम की ओर से रेड बस, पेटीएम, अभी बस जैसे पोर्टल पर जाकर दिल्ली-पटना, पटना-दिल्ली, बिहारशरीफ दिल्ली, किशनगंज दिल्ली, दिल्ली किशनगंज, के लिए चलने वाली वोल्वो बसों के लिए टिकट की बुकिंग कोई भी यात्री घर बैठे कर सकते हैं।

इस संबंध में निगम के प्रशासक श्यामकिशोर ने बताया कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना नगर बस सेवा में संचालित की जा रही सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों की सुविधा के लिए डिजिटल टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए ही चलो एप के द्वारा ई टिकटिंग सुविधा, क्यूआर कोड स्कैन एंड पे की सुविधा के अलावा प्री पेड कार्ड पेमेंट,मासिक पास, मासिक स्टूडेंट पास के साथ ही ट्रांसजेंडरों के लिए भी मासिक पास की व्यवस्था की गई है।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की होगी अपनी वेबसाइट

निकट भविष्य में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की अपनी वेबसाइट भी उपलब्ध होगी जिससे बसों के समय सारणी के साथ ही बसों का आनलाइन टिकट सुविधा मिलने लगेंगी।

Related Post