Friday, May 17 2024

हड्डी और नस की तकलीफ को नहीं करे नजरअंदाज : डॉ. सिंह

FIRSTLOOK BIHAR 22:16 PM बिहार

आयुष्मान क्लीनिक शिवहर के संचालक हड्डी और नस रोग विशेषज्ञ डॉ. आरके सिंह ने दी सलाह

शिवहर : शिवहर शहर स्थित आयुष्मान क्लीनिक के संचालक सह प्रख्यात आर्थेपेडिक सर्जन डॉ. आरके सिंह ने कहा कि हड्डी और नस की तकलीफ को कभी भी नजरअंदाज नहीं करे। मामूली परेशानी में भी चिकित्सक से परामर्श जरूर ले। इसके प्रति बेपरवाही का बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। डॉ. सिंह रविवार को शहर से सटे कहतरबा पंचायत के मथुरापुर, हनुमाननगर बाजार पर आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर के दौरान कहा कि, हड्डी और नस की किसी भी प्रकार की समस्या का इलाज संभव है। बशर्ते की शुरूआत में ही इसका इलाज कराते है। डॉ. आरके सिंह ने कहा कि, गरीबी और भागमभाग जिंदगी में लोगों के लिए इलाज की राह मुश्किल है। यही वजह हैं कि उन्होंने गांव स्तर पर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया है। यह शिविर उन तमाम मजबूर गरीब लोगों के लिए है जो स्वयं को डॉक्टर के पास जाने में सक्षम नहीं समझते हैं। उन्हें चिकित्सा का लाभ देना हमारा कर्तव्य है।

कोरोना काल में बढ़ी हड्डी व नस की परेशानी

डाॅक्टर सिंह ने कहा कि कोरोना काल में लोगों की जीवनशैली में बदलाव आया है। इसका प्रभाव सेहत पर भी पड़ा है। आराम फरमाने की वजह से लोगों में हड्डी और नस की परेशानी बढ़ी है। शिवहर में डॉ. सिंह ने ढाई सौ से अधिक मरीजों की सेहत की जांच की और परामर्श दिया। साथ ही मरीजों के बीच मुफ्त दवा का भी वितरण किया गया। शिविर को लेकर सुबह से ही मरीजों की भीड़ रही।

मौके पर कंपाउंडर रत्नेश कुमार, विनोद कुमार, गुड्डू कुमार, वैद्यनाथ, सन्नी सिंह, गौरी शंकर, संतोष कुमार, रानी कुमारी व बासठ सिंह आदि मौजूद थे।

Related Post