Tuesday, May 21 2024

वरुण गांधी भाजपा से बगावत के मूड में, वाजपेयी का किसानों के पक्ष में दिए भाषण का वीडियो शेयर कर भाजपा पर साधा निशाना!

FIRSTLOOK BIHAR 22:41 PM खास खबर

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी से अलग होने के बाद और तीखे हुए स्वर

     पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी एक तरह से भाजपा से बगावत के मूड में दिख रहे हैं। वरुण गांधी किसानों के आंदोलन सही मानते हुए समर्थन कर रहे हैं, तभी तो वरुण गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है वह अटल विहारी वाजपेयी का 1980 में दिये गये भाषण का है। शेयर किए गए वीडियो में अटल बिहारी वाजपेयी को कहते सुना गया, अगर सरकार किसानों को दबाएगी, कानूनों का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन का दमन करेगी, तो हम किसानों के संघर्ष में शामिल होने और उनके साथ देने से पीछे नहीं हटेंगे।

अटल विहारी वाजपेयी के पुराने वीडियो के माध्यम से सरकार व भाजपा को दी नसीहत!

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पुराने वीडियो के जरिए उन्होंने किसानों का समर्थन करते हुए भाजपा पर एक तरह से हमला करते हुए नसीहत भी दी है । वरुण ने गुरुवार को ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के 1980 के भाषण की एक छोटी क्लिप पोस्ट की जिसमें उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सरकार को किसानों का दमन करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए अपना समर्थन दिया था।

किसानों के आंदोलन के समर्थन में मुखर दिख रहे हैं वरुण गांधी

 नये कृषि कानून के विरोध में किसानों के आंदोलन को भाजपा सांसद वरुण गांधी का भी समर्थन मिलने लगा है। मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को किसान महापंचायत के बाद से किसानों के समर्थन में वरुण गांधी अब मुखर दिख रहे हैं।

लखीमपुर खीरी घटना की कर चुके हैं सीबीआई जांच की मांग

लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों की मौत पर शोक जताने के साथ ही मामले की उच्चसतरीय जांच की मांग भी कर चुके हैं। इससे पहले भी उन्होंने लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ना का मूल्य बढ़ाने की मांग की थी। अब किसानों के पक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण का वीडियो ट्वीट कर वरुण गांधी ने लिखा है कि बड़े दिलवाले नेता थे अटलजी। उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र किया है।

पिछले दिनों वरुण गांधी अपने ट्वीट के साथ खीरी में हुई हिंसा का एक वीडियो जारी करके बताया था कि किस तरह किसानों को कुचला गया। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मरने वालों के परिजनो को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने तथा घटना की जांच सीबीआइ से कराने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा था। उन्होंने इस प्रकरण को हिंदू बनाम सिख का रूप दिए जाने को खतरनाक बताया था। ट्वीट करके वरुण गांधी ने कहा था कि जिन घावों को भरने में पूरी एक पीढ़ी लग गयी, उसे फिर से उछालना देश और समाज के हित में नहीं है।

वाजपेयी की वीडियो क्लिप से एहसास कराने की कोशिश

वाजपेयी की सभा संबोधन का काफी पुराना वीडियो ट्वीट करके भाजपा सांसद ने सरकार को यह याद दिलाने की कोशिश की है कि किसानों से जुड़े मुद्दों पर पूर्व में भाजपा और अटल बिहारी वाजपेयी का रुख कैसा रहा था। वरुण गांधी इससे पहले भी किसान आंदोलन के मुद्दे पर ट्वीट करते रहे हैं। उन्होंने कृृषि कानूनों के मुद्दे पर आंदोलन करने वालों को अपना ही खून बताते हुए धैर्यपूर्वक उनकी बात सुने जाने का आग्रह किया था।

Related Post