Friday, May 17 2024

18 अक्टूबर को सीतामढ़ी जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन

FIRSTLOOK BIHAR 05:30 AM बिहार

450 सेशन साइट पर होगा टीकाकरण

सीतामढ़ी : सीतामढ़ी जिलापदाधिकारी सुनील कुमार यादव की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक किया गया। सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन जिले में किया गया है। वैक्सीनेशन कैंप में वैसे सेशन साइट को प्राथमिकता दी जाएगी जहां दूसरा डोज अधिक संख्या में लंबित है, मेगा कैंप को सुचारू संचालन के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र के साथ समन्वय कर मेगा कैंप चलेगा ।

साढ़े छह बजे से शुरू होगा टीकाकरण

सभी सेशन साइट सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाएगा। वहीं जिला पदाधिकारी ने समीक्षा के क्रम में बताया की 19 से 21 अक्टुबर तक कोविड-19 टीकाकरण का महासर्वे का कार्य वार्ड स्तर पर आशा,आंगनबाड़ी कर्मियों के द्वारा एएनएम, बीएलओ के पर्यवेक्षन में की जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने स्तर से इस कार्य का पर्यवेक्षन कराने हेतु कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करेंगे। भीड़-भाड़ वाले सेशन साइट पर विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए सुरक्षा कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

बैठक में उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह, अपर समाहर्ता विश्वजीत हेनरी अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी नवीन कुमार, ओएसडी मुमुक्षु चौधरी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post