Friday, May 17 2024

बड़ी चोरी का खुलासा, कैश और ढाई किलो सोना बरामद

FIRSTLOOK BIHAR 22:43 PM बिहार

हीरा, मोती और चांदी का गहना भी मिला, घर का नौकर ने ही दिया घटना का अंजाम

जमुई : बिहार के जमुई जिले की बरहट पुलिस ने कर्नाटक , बेंगलुरु सिटी पुलिस की सूचना पर जावातरी गांव निवासी विकास दास के घर पर छापेमारी कर घर में छुपाकर रखे गए चोरी के ढाई किलो सोना का आभूषण, चांदी का गहना, मोती, कुछ हीरा, बनावटी आभूषण व सिक्कों के साथ चार लाख अस्सी हजार रुपया नगद बरामद किया है। धावादल में कर्नाटक से पहुंचे पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। सोना, चांदी, हीरा, मोती, सिक्का आदि की बरामदगी को जमुई पुलिस बड़ी उपलब्धि बता रही है।

घर का नौकर ही चोरी कर लिया था आभूषण व पैसे

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जमुई जिले के बरहट थाना अंतर्गत जावातरी गांव निवासी विकास दास कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु सिटी स्थित विधानसभा थाना क्षेत्र के तहत एक होटल व्यवसायी के घर में पिछले कई वर्षों से घरेलू नौकर था। लंबे अरसे तक देखने - परखने के बाद होटल व्यवसायी उस पर अटूट विश्वास करने लगा। विकास दास ने होटल व्यवसायी के विश्वास को ठेंगा दिखाते हुए उसके घर से ढाई किलो सोना का जेवर, चांदी का गहना, आर्टिफिशल आभूषण, सिक्का, मोती, कुछ हीरा के साथ चार लाख अस्सी हजार रुपया लेकर फरार हो गया। शातिर विकास दास कीमती सामान जावातरी गांव स्थित अपने घर में लाकर छुपा डाला।

उधर होटल व्यवसायी ने विधानसभा थाना में मामला दर्ज कराकर विकास दास को नामजद आरोपी बनाते हुए कीमती सामान की बरामदगी की गुहार पुलिस से लगाई। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कर्नाटक पुलिस अधिकारी ने जमुई पुलिस से संपर्क साधा और सम्बंधित मामले की जानकारी दी।

कर्नाटक पुलिस के बताये ठिकाने पर छापेमारी में बरामद हुआ आभूषण

श्री मंडल ने आगे कहा कि कर्नाटक पुलिस की सूचना के आधार पर बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के नेतृत्व में बेंगलुरु सिटी पुलिस अधिकारी के साथ एक टीम का गठन किया गया। सम्बंधित टीम ने विकास दास के जावातरी गांव स्थित घर पर धावा बोलकर नामित सामग्री बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक श्री मंडल ने कहा कि पुलिस की भनक लगते ही शातिर विकास दास फरार हो गया। उन्होंने उसे शीघ्र दबोचे जाने की बात कही है।

एसपी श्री मंडल ने जमुई में अबतक की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा किए जाने पर मुदित होते हुए कहा कि यह पुलिस की बड़ी कामयाबी है। उन्होंने पुलिस टीम में शामिल अधिकारियों एवं जवानों की जमकर तारीफ की।

Related Post