Tuesday, May 21 2024

नवंबर के पहले सप्ताह से भरा जाएगा हज यात्रा 2022 के लिए आवेदन

FIRSTLOOK BIHAR 23:31 PM बिहार

बिहार राज्य हज कमेटी ने कहा, आवेदन से पहले अंतर्राष्ट्रीय पासपोर्ट रखे तैयार

फुलवारीशरीफ ( पटना ) : हज यात्रा-2022 का ऑनलाईन आवेदन नवंबर के पहले सप्ताह से भरा जाएगा। इसकी घोषणा हज कमेटी ऑफ इंडिया के तरफ से भारत सरकार के मंत्री मुख्तार अब्बास नकबी ने की। बिहार हज कमेटी के चेयरमैन हाजी इलियास हुसैन ऊर्फ सोनू बाबू ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण दो वर्षों से हज यात्रा स्थगित रहने से मायूस हज यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है कि 2022 हज यात्रा की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आवेदन भरने के पहले हज पर जाने वाले तमाम ख्वाहिशमंद लोग अपना अंतर्राष्ट्रीय पासपोर्ट बनवा लें। वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही 2022 के हज पर आने की अनुमति मिलेगी।

सउदी सरकार के गाईडलाईन के अनुसार होगा हज यात्रा-2022

हज कमेटी ऑफ इंडिया ने यह घोषणा की है कि हज यात्रा-2022 सऊदी सरकार द्वारा जारी कोरोना गाईडलाईन के मुताबिक होगा।

पासपोर्ट के लिए इस तरह करें ऑनलाईन आवेदन

हज कमेटी के चेयरमैन हाजी इलियास हुसैन ने बताया कि जिनके पास हस्तलिखित, पुराना, या जिनका पासपोर्ट की समय अवधि खत्म हो चुकी है वैसे ख्वाहिशमंद यात्री अपना अंतर्राष्ट्रीय पासपोर्ट समय से पहले बनवा लें। पासपोर्ट बनाने का तरीका यह है कि अपने नजदीक के किसी भी साईबर कैफे से पहले पासपोर्ट के लिए ऑनलाईन आवेदन करें। पासपोर्ट आवेदन में आधार कार्ड का इस्तेमाल करें। ऑनलाईन आवेदन पासपोर्ट सेवा केन्द्र पटना का ही चयन करें। स्थानीय पासपोर्ट ऑफिस और पोस्ट ऑफिस के चयन करने पर पासपोर्ट मिलने में देरी हो सकती है।

Related Post