Tuesday, May 21 2024

छपरा के रिविलगंज में दवा व्यवसाई की हत्या के बाद फूटा गुस्सा, जान बचाकर भागे थानेदार

FIRSTLOOK BIHAR 23:44 PM बिहार

हत्या की घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर आगजनी कर किया हंगामा, छपरा सिवान मुख्य पथ को कचनार गांव के पास किया जाम

रिविलगंज(सारण) : सारण जिला के रिविलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कचनार गांव के एक दवा व्यवसाई प्रभु राय की चाकू घोंप कर बुधवार की रात हत्या कर दी गई। इस हत्या के विरोध में गुरुवार की सुबह में आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए सड़क पर आगजनी कर छपरा- सिवान मुख्य पथ को जाम कर दिया। वही आरोपित के घर एवं मार्केट में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान उसके कई सामान को आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया। घटनास्थल पर आक्रोशित लोगों के उग्र रूप को देख पुलिस भी दूरी बनाए रही। थानेदार को देखते ही लोगों का गुस्सा और भड़क गया, जिसे देखकर थानेदार जान बचाकर भाग निकले। हालांकि सात घंटे बाद विधायक जितेंद्र राय एवं कांग्रेस नेता झरिमन राय की पहल पर सड़क जाम हटा । इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया।

दवा दुकान में चिकित्सक को बैठाने के विवाद में कर दी हत्या

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रभु राय की दवा दुकान टेक्निवास बाजार में है। उनके दवा दुकान में काफी पहले से एक चिकित्सक लोगों का इलाज करने के लिए बैठते हैं। बताया जाता है कि उनकी दवा दुकान के सामने एक मार्केट है, जिसके प्रोपराइटर द्वारा उक्त डॉक्टर को अपने यहां मार्केट में बैठने के लिए कहा जा रहा था। इसी बात को लेकर बुधवार की रात्रि करीब 9:00 बजे प्रभु राय के साथ उनका विवाद हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस विवाद में आरोपित ने प्रभु राय को चाकू घोंप दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आनन-फानन में उन्हें रिविलगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सकों ने उनकी हालत नाजुक देख उन्हें छपरा रेफर कर दिया। छपरा में इलाज के दौरान देर रात में उनकी मौत हो गई। इसकी जानकारी जब गुरुवार की सुबह में गांव के लोगों को हुई तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और कचनार गांव के पास छपरा -सिवान मुख्य पथ को जाम कर आगजनी की।

आरोपित के मार्केट पर हमला

बताया जाता है कि टेकनीवास बाजार स्थित आरोपित के मार्केट कॉन्प्लेक्स को भी काफी क्षतिग्रस्त किया और वहां रखे समान एवं जेनेरेटर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान आरोपी के घर पर भी आक्रोशित लोगों ने हमला कर काफी क्षति पहुंचाई है। उन लोगों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस भी दूरी बनाए हुई थी। स्थिति अनियंत्रित होते देख छह थाने की पुलिस पहुंची। फिर भी स्थिति बेकाबू रहा। बाद में विधायक जितेंद्र राय एवं कांग्रेस नेता झरिमन राय के काफी मशक्कत व दोषियों पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिये जाने पर करीब सात घंटे बाद सड़क जाम हटा है।

Related Post