Friday, May 17 2024

बेटा बेटी के किताब के पैसा का दारू पी गया पिता

FIRSTLOOK BIHAR 23:22 PM खास खबर

डीईओ ने हेडमास्टर को दिया बच्चे को किताब उपलब्ध कराने का निर्देश

सासाराम ( रोहतास ) : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। इस शराबबंदी में रोज एक से एक कथा सामने आ रही है पियक्कड़ों की तो अलग ही कथा है। एक शराबी पिता तो अपने बेटे व बेटी की किताब के पैसे का शराब पी गया। आइए बच्चों की व्यथा क्या है उसे बताते हैं।

का करी मास्टर साहब किताब के पईसा से पापा दारू पी गईलन। यह कहावत नहीं बल्कि सच्ची बात है। जो शराबबंदी कानून को सच्चाई को उजागर करता है। यह खुलासा हाल के दिनों में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुके जिले के तिलौथू प्रखंड के मध्य विद्यालय पतलुका का है, जहां के दो बच्चों ने शिक्षकों द्वारा किताब न होने के कारण पूछा तो हकीकत को बयां करने से पीछे नहीं रहे।

पापा दारू पीते हैं और किताब के पैसे का दारू पी गये हैं

रोते-रोते बच्चे ने बताया कि पापा दारू पीते हैं और किताब के पैसे का भी शराब पी गए। बार-बार कहने पर भी किताब खरीद कर नहीं देते हैं। रो-रो कर दुखड़ा सुना रहे मासूम बच्चों का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूलने लगे हैं। वायरल वीडियो में स्कूल के एक शिक्षक जब दोनों बच्चों से पूछा कि पांच दिनों से कहने के बाद भी किताब क्यों नहीं लाए तो रोते हुए दोनों बच्चोंं का जवाब को सुन शिक्षक भी दंग रह गये , लेकिन वहीं मौजूद उसके पिता मेवालाल के चेहरे पर शिकन नहीं आई।

प्रधानाध्यापक ने शराबी पिता को बुलाकर लगाई फटकार

प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने मेवालाल को स्कूल बुलाए और उसके सामने ही बच्चों से किताब नहीं होने की बात पूछी। मेवालाल के मासूम बेटा और बेटी दोनों इस सवाल से डर गए और रोने लगे। लेकिन समझा-बुझाकर पूछने पर दोनों बच्चों ने बताया कि किताब के लिए जो पैसे मिले थे उससे उनका पिता शराब पी गए और किताबें नहीं खरीदी। इस पर प्रधानाध्यापक मेवालाल को भी काफी डांट लगाई। इस संबंध में डीईओ संजीव कुमार ने कहा कि वायरल वीडियो का अवलोकन किया जा रहा है, प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है कि वे दोनों बच्चों को पाठ्यक्रम पुस्तक कार्यालय से प्राप्त कर हर हाल में उपलब्ध कराएं। साथ ही अधिकारियों की टीम सोमवार को विद्यालय पहुंच पूरे मामले की जांच भी करेगी।

Related Post