Friday, May 17 2024

और एक ट्रक ने ऐसे खोल दी बिहार पुलिस के भ्रष्टाचार की पोल

FIRSTLOOK BIHAR 23:25 PM बिहार

शेखपुरा : पत्थर खनन के लिए शेखपुरा हमेशा चर्चा में रहा है। जिले में पत्थर खनन करने वाले कई कारोबारी शून्य से शिखर तक पहुंच गए। पत्थर खनन के कारोबार में ओवरलोडिंग और फर्जी चालान अमीर बनने का आसान रास्ता रहा है। कई दशक से यह कारोबार चलता रहा है। ऐसे में पुलिस और खनन विभाग के मैनेज से खेल होने की बात भी जगजाहिर है।

बिहार सरकार के द्वारा खनन विभाग और पुलिस को सख्ती बरतने के आदेश दिए। ओवरलोडिंग वाहन पकड़े जाने पर जुर्माने की राशि भी बढ़ा दी, परंतु मैनेज के खेल का इस पर कोई असर नहीं पड़ा। ओवरलोडिंग ट्रकों के ओवरलोडिंग परिचालन की बात लगातार वही एक ओवरलोडेड ट्रक ने भी पुलिस और खनन विभाग की पोल खोलकर रख दी।

कैसे एक ट्रक ने खोल दी पोल

दरअसल शेखपुरा पहाड़ से एक ओवरलोडेड ट्रक (हाईवा) बरबीघा रोड में गुजर रही थी। इसी बीच ओवरलोडिंग की वजह से बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर हाईवा पीछे की ओर पलट गई। उसका अगला भाग पूरी तरह से रोड पर खड़ा हो गया। यह नजारा देख वहां उपस्थित सभी लोग अचंभित रह गए। बड़ी संख्या में लोग वहां जुटे। यह घटना शनिवार की देर शाम की है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो हाइवा के पीछे यदि कोई वाहन होती तो बड़ी घटना भी घट सकती थी। बताया कि वाहन पीछे की ओर पूरी तरह से पलट गई और अगला हिस्सा पूरी तरह से रोड पर खड़ा हो गया। हाइवा में राबीश (पत्थर चूर्ण) लोड था जो रोड पर गिर गया और अफरा-तफरी मच गई । जैसे ही यह बात लोग जाने तो वहां देखने के लिए भी लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बताया जाता है कि ओवरलोडिंग का भार ट्रक नहीं संभाल सकी जिस वजह से यह स्थिति हो गई। यह भी बताना जरूरी है कि ओवरलोडिंग ट्रक का संचालन शेखपुरा थाना और बरबीघा थाना से होकर गुजरती है। मैनेज के खेल से यह सब कुछ होता है और पुलिस का दावा ओवरलोडिंग नहीं होने की बात के तौर पर सामने आती है।

Related Post