Tuesday, May 21 2024

विधानसभा सत्र में शामिल होने जा रहे मंत्री को पुलिस ने रोका तो भड़के मंत्री ने क्या - क्या कह दिया

FIRSTLOOK BIHAR 22:05 PM बिहार

पटना : बिहार में अफसरशाही की बात तो लगभग हर जुबान से सुनी जाती है। लेकिन आज बिहार सरकार में मंत्री जीवेश मिश्रा ने भी माना कि यहां अफसरशाही हावी है और इसको लेकर विवाद भी खड़ा कर दिया। मंत्री जीवेश मिश्रा ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब वह विधानसभा में शीतकालीन सत्र में भाग लेने के लिए जा रहे थे और पुलिस वालों ने एसएसपी व डीएम की गाड़ी पास कराने के लिए उनकी गाड़ी को रोक दिया। इसके बाद वो काफी गुस्से में आ गए और पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की भी धमकी दी।

बोले- सस्पेंशन न होने तक सदन नहीं आऊंगा

पुलिस के इस रवैये पर भड़के भाजपा कोटे के मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि अब मैं तब तक सदन नहीं जाऊंगा, जब तक अधिकारी पर कार्रवाई नहीं होगी। दरअसल, विधानसभा सत्र के चौथे दिन गुरुवार को मंत्री जीवेश मिश्रा विधानसभा की ओर से जा रहे थे, तभी उनको पुलिसकर्मियों ने रोक दिया। इसके बाद जीवेश मिश्रा भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों की लानत-मलानत शुरू कर दी। उनका कहना था कि पटना के एसपी और डीएम की वजह से उनकी गाड़ी को विधानसभा में आने से रोका गया है।

गुस्से से तिलमिलाए श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि हम सरकार हैं, एसपी और डीएम के लिए मुझे रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि एसपी और डीएम की गाड़ी के कारण मंत्री की गाड़ी रोकना कहां का कानून है? जिस अधिकारी ने गाड़ी रोकी है, जब तक उसका सस्पेंशन नहीं होगा मैं सदन के अंदर नहीं जाऊंगा। मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि वे अब अधिकारी के निलंबन के बाद ही सदन में जाएंगे। एक पुलिस वाले ने गाड़ी रोकी और सामने से डीएम और एसपी की गाड़ी निकल गई।

Related Post