Friday, May 17 2024

सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, रावत व पत्नी सहित 13 लोगों का निधन

FIRSTLOOK BIHAR 22:40 PM खास खबर

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को वायु सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें भारतीय सैन्य बलों के प्रमुख सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे।

जांच के आदेश

एमआई हेलीकॉप्टर क्रैश होने बाद वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इधर, नई दिल्ली स्थित साउथ ब्लॉक में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट की बैठक बुला ली गई है। इस बैठक के बाद सरकार संसद में हादसे की जानकारी देगी।

वायुसेना के ट्वीट करके जानकारी दी

वायुसेना ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि कुन्नूर में वायु सेना का एमआई-17वी 5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य अधिकारी समेत 14 लोग भी सवार थे। इनमें सीडीएस के पीएसओ ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक बी साई तेजा मौजूद थे। इसके अलावा दोनों पायलट और तकनीकी कर्मचारी भी हताहत हुए हैं।

वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे बिपिन रावत

शुरुआती जानकारी के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ मंगलवार को वेलिंगटन स्थित आर्म्ड फोर्सेज कॉलेज में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। सीडीएस रावत वेलिंग्टन में लेक्चर देने के बाद आज कुन्नूर लौट रहे थे। यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था लेकिन सुलूर और कोयंबटूर के बीच खराब मौसम की वजह से घने जंगल में उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

Related Post