Tuesday, May 21 2024

जुमे की नमाज पर रोजी-रोटी में बरकत के साथ कोरोना संक्रमण से हिफाजत की मांगी दुआ

FIRSTLOOK BIHAR 22:32 PM बिहार

आमस के कदीमी मस्जिद में पहुंचे चिकित्सा पदाधिकारी ने सभी लोगों से टीका लगवाने कि की गुजारिश

गया: बिहार के गया जिले के आमस प्रखंड अंतर्गत बैदा के कदीमी मस्जिद में जुमे की नमाज के मौके पर अकीदतमंदों ने अल्लाह से रोजी-रोटी में बरकत की दुआ मांगी। नमाज पढ़ने के दौरान मौजूदा वक्त में पूरी दुनिया को डरा रहे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से सलामती की दुआ मांगी। लोग खुशहाल रहें। देश-दुनिया तरक्की करे। जुमे की नमाज के बाद जिला वेक्टर बोर्न डिजिज नियंत्रण पदाधिकारी डा. एमई हक इस मस्जिद में पहुंचे थे। उन्होंने वहां के इमाम व दूसरे नमाजियों से गुजारिश किया कि सभी लोग कोविड-19 का टीका जरूर लगवाएं। जिन्होंने टीके का पहला डोज लगवा लिया है वह दूसरी डोज जरूर लें। जो अभी तक पहला डोज नहीं लगवाएं हैं वह निश्चित रूप से टीका लगवाएं। अपने परिवार, समाज के लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। इस बीच लाेगों के मन की शंकाओं के बारे में भी सवाल-जवाब के तौर पर जरूरी जानकारी दी।

टीके का डोज सभी के लिए सुरक्षित

डा. हक ने कहा कि टीके का डोज सभी के लिए सुरक्षित है। सुगर, हर्ट, किडनी या दूसरी बीमारी के मरीज भी टीका जरूर लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इस मौके पर केअर इंडिया के सरवर, राकेश अकेला, इमाम मो. कलीम उद्दीन अंसारी, मोनिब अलीक़, अध्यक्ष अशरफ हुसैन, सचिव मो. अली, कलाम उद्दीन, नसीम उद्दीन, इस्माइल अंसारी, मूर्तज़ा हुसैन, डा. ज़ाकिर अहमद, मोजीब आलम और शौकत अली व दूसरे लोग उपस्थित थे।

पहला डाेज लेने में जिले के 24 प्रखंडों में 22वें नंबर है आमस

जिले के सभी प्रखंडाें में नियमित टीकाकरण जारी है। हर जगह दोनों ही तरह के डोज का टीका लगाया जा रहा है। बावजूद कुछ प्रखंडों की स्थिति ठीक नहीं है। डा. एम. इ. हक ने बताया कि आमस प्रखंड पहला डोज का टीका लगवाने में जिले में 22वें स्थान पर है। जबकि दूसरा डोज के मामले में दूसरे नंबर पर है। पहले डोज के टीकाकरण का प्रतिशत 77 है। जबकि दूसरे डोज का प्रतिशत 77 है। लिहाजा, यहां के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Related Post