Friday, May 17 2024

काबिलियत एवं मेहनत ही सेना में शामिल होने का एकमात्र रास्ता है : कर्नल जसरोटिया

FIRSTLOOK BIHAR 23:00 PM बिहार

समस्तीपुर : सेना भर्ती कार्यालय, मुज़फ्फरनगर के भर्ती निदेशक कर्नल बॉबी जसरोटिया, सेना मैडल के द्वारा उत्तर बिहार में चलाये जा रहे सेना भर्ती जागरूकताक अभियान को लेकर आज समस्तीपुर पहुंचे। समस्तीपुर के सरायरंजन स्थित के एस आर कॉलेज के विद्यार्थियों को संबोधित किया और सेना में भर्ती होने के टिप्स दिए।

सेना में बहाली होना चाहते हैं तो अभी से ही अपने को तैयार करना शुरू कर दें

भर्ती निर्देशक, कर्नल बॉबी जसरोटिया ने बच्चों को सेना में कैसे शामिल हो, इसकी जानकारी दी। उन्होंने आवेदन करने से लेकर डिस्पैच तक की प्रक्रिया को बारीकी से समझाया।कर्नल जसरोटिया ने बच्चों को बताया कि अगर आप सेना में शामिल होना चाहते हैं, तो अभी से अपने आप को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना शुरू कर दें। शारीरिक दक्षता के साथ-साथ लिखित परीक्षा की तैयारी करने से आपको बहाली के दौरान काफी साहुलियत मिलेगी।

आपकी काबलियत व मेहनत ही सेना में भर्ती होने का एक मात्र रास्ता है

उन्होंने छात्रों से कहा कि आपकी काबलियत और मेहनत ही सेना में शामिल होने का एकमात्र रास्ता है।अगर अपनी काबलियत और मेहतन को अभी से जारी रखेंगे तो एक दिन आप भारतीय सेना का अंग अवश्य बनोगे।

कभी भी बिचौलिए के चक्कर में नहीं फंसे

कर्नल जसरोटिया ने कहा कि किसी भी बिचौलियों के चक्कर में न पड़े, वह सिर्फ आपका पैसा ठगेगा क्योंकि सेना में भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ की जाती है और कोई भी व्यक्ति इस प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सकता।

लड़कियां भी महिला मिलिट्री बहाली में भाग ले सकती है

कर्नल जसरोटिया ने कॉलेज की छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब सेना में महिला मिलिट्री पुलिस की बहाली में हमारे क्षेत्र की लड़किया भी भाग ले सकती हैं।

इस अभियान में स्टेशन मुख्यालय के कर्नल एस के झा, कॉलेज के प्रिंसिपल उमाकांत झा एवं प्रो० शम्भू कुमार झा भी उपस्थिति थे।

Related Post