Friday, May 17 2024

संसद भवन में आतंकी हमले के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

FIRSTLOOK BIHAR 21:10 PM खास खबर

संसद भवन पर हुए आतंकी हमले की 20वीं बरसी पर संसद भवन परिसर में सोमवार को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों ने शहीद सुरक्षाकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की।

वर्ष 2001 में संसद भवन में हुए हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देने वाले नेताओं में राज्यसभा के उपाध्यक्ष डॉ हरिवंश, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई मंत्री और सांसद शामिल रहे।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उल्लेखनीय है कि 13 दिसंबर 2001 को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने संसद भवन पर हमला किया था। आतंकियों की योजना लोकतंत्र के मंदिर को विस्फोटकों से उड़ाने की थी, लेकिन सुरक्षाकर्मियों के साहस और वीरता के आगे वे अपने नापाक इरादे में नाकाम रहे और सुरक्षाबलों ने आधे घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सभी 5 आतंकी मार गिराए गए। इस हमले में दिल्ली पुलिस के 6 जवान और संसद के 2 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे। एक माली की भी मौत हुई थी।

Related Post