Tuesday, May 21 2024

वेतन बनाने के नाम पर शिक्षक से 45 हजार रुपये घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़ गया क्लर्क

FIRSTLOOK BIHAR 22:45 PM बिहार

बेतिया : बेतिया में एक घूसखोर को विजिलेंस की टीम ने धर दबोचा है। पश्चिम चंपारण के जिला शिक्षा परियोजना कार्यालय के बीआरपी गुड्डू कुमार को 45 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है।

निरानी के हत्थे चढ़े बीआरपी गुड्डू कुमार सर्व शिक्षा अभियान के DPO राघवेन्द्र मणी त्रिपाठी के लिए काम करता था। बताया जाता है कि राजकीय उच्चतर माध्यमिक राज बरिया बगहा के सहायक शिक्षक सुभाष चंद्र प्रसाद का वेतन कुछ महीनों से रुका था। शिक्षक को वेतन दिलवाने के लिए डीपीओ ने बीआरपी गुड्डू कुमार के माध्यम से घूस की राशि 45 हजार रूपये की डिमांड की थी।

डीपीओ ने पीड़ित शिक्षक को कहा था कि गुड्डू से मिल लिजिए सब काम हो जाएगा। जिसके बाद इसकी शिकायत पीड़ित शिक्षक ने निगरानी विभाग से की। शिकायत के बाद निगरानी की टीम सादे लिबास में पहले से मौजूद थी। जब शिक्षक सुभाष चंद्र प्रसाद पैसे लेकर कार्यालय पहुंचे और बीआरपी गुड्डू कुमार को 45 हजार रुपये कैश देने लगे तभी निगरानी की टीम ने गुड्डू को रंगेहाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि डीपीओ राघवेन्द्र मणी त्रिपाठी मौके से फरार हो गये। सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ राघवेन्द्र मणी त्रिवाठी के ऊपर भी निगरानी विभाग ने केस दर्ज किया है। निगरानी के डीएसपी अरुण पासवान के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी है।

Related Post